विराट कोहली ने रचा इतिहास, जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़कर बनाया नया विश्व रिकॉर्ड

क्रिकेट
Updated Aug 11, 2019 | 21:03 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Most runs against West Indies: विराट कोहली ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज जावेद मियांदाद को पीछे छोड़ते हुए एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने तोड़ा जावेद मियांदाद का नया विश्व रिकॉर्ड
  • वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में बनाया रिकॉर्ड

पोर्ट ऑफ स्पेनः त्रिनिदाद एंड टोबागो के क्वींस पार्क ओवल मैदान में भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान रविवार को विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मैच में शिखर धवन का विकेट जल्दी गिरने के बाद विराट कोहली ने मोर्चा संभाला और 19वां रन पार करते हुए एक नया विश्व रिकॉर्ड तोड़ डाला। उन्होंने इस बार पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद को पीछे छोड़ा।

विराट कोहली ने अपनी इस पारी में 19वां रन लेते ही जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ा। अब विराट कोहली वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड जावेद मियांदाद के नाम था जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 1930 रन बनाए थे। जावेद मियांदाद ने ये रन 64 वनडे पारियों में बनाए थे जबकि विराट ने ये आंकड़ा महज 34 पारियों में पार कर लिया।

इससे पहले विराट कोहली ने टी20 सीरीज के अंत में भी अपना प्रभाव छोड़ा था। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में विराट ने 59 रनों की अहम पारी खेली थी। विराट ने टी20 सीरीज में 106 रन बनाए और भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान कैरेबियाई टीम को उसी की जमीन पर 3-0 से टी20 सीरीज में शिकस्त दे डाली।

हाल ही में 30 वर्षीय भारतीय कप्तान कुछ विवादों व खबरों को लेकर चर्चा में थे। खबरें थीं कि विराट और टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा के बीच मतभेद हैं और दोनों के बीच रिश्ते सामान्य नहीं चल रहे हैं। खैर, विराट ने वेस्टइंडीज रवाना होने से पहले ये साफ कर दिया था कि ये सभी खबरें गलत हैं। विराट ने कहा था कि, 'अगर मुझे कोई इंसान अच्छा नहीं लगता है तो ये मेरे चेहरे और मेरे स्वभाव में दिखने लगता है। मुझे जब भी मौका मिला है मैंने रोहित की हमेशा तारीफ की है क्योंकि मेरा मानना है कि वो शानदार है। हमारे बीच कोई विवाद नहीं है।'

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर