वेस्टइंडीज में BCCI चाहता था फुल स्ट्रेंथ टीम इंडिया, अब विराट कोहली को लेकर हुआ खुलासाः रिपोर्ट

Virat Kohli insisted on break from WI series says Report: वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए घोषित टीम इंडिया से विराट कोहली का नाम गायब रहा। इसको लेकर एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत का वेस्टइंडीज दौरा 2022
  • भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में फुल स्ट्रेंथ टीम चाहता था बीसीसीआई
  • विराट कोहली ने खुद टी20 सीरीज से बाहर रहने पर जोर दिया

India vs West Indies T20I Series: भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर मेजबान टीम के खिलाफ होने वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए घोषित टीम इंडिया में विराट कोहली मौजूद नहीं दिखे। उनको आराम दिए जाने की बात कही गई है। लेकिन एक ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बीसीसीआई चाहता था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत के साथ उतरे हालांकि विराट कोहली ने खुद आराम करने पर जोर दिया।

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के आराम मांगने की खबरें टी20 टीम का ऐलान होने से काफी पहले से चल रही थीं। जहां बुमराह को तो उनके कार्यभार को नजर में रखते हुए आराम देने का फैसला लिया गया, वहीं विराट कोहली को ब्रेक ना देते हुए चयनकर्ता उनको टीम में शामिल करना चाहते थे। लेकिन विराट ने खुद ही बीसीसीआई से टी20 सीरीज से बाहर रहने की इजाजत मांगी।

'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए बयान में बीसीसीआई के एक सूत्र के मुताबिक, "टीम प्रबंधन और चयनकर्ता एक फुल स्ट्रेंथ भारतीय टी20 टीम चाहते थे। लेकिन कोहली ने ब्रेक लेने पर जोर दिया और वो वेस्टइंडीज नहीं जाना चाहते थे। जसप्रीत बुमराह के कार्यभार को देखते हुए उनको आराम दिया गया। जबकि रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और रिषभ पंत को वनडे से आराम की जरूरत थी।"

ये भी पढ़ेंः लॉर्ड्स में भी जारी रहा विराट कोहली का खराब फॉर्म, समर्थन में आए पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम

गौरतलब है कि विराट कोहली को पिछले कुछ महीनों से कई बार आराम दिया गया है। उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था। इस ब्रेक की एक वजह विराट कोहली का बल्ले से खराब फॉर्म भी हो सकता है जो लंबे समय से अब भी जारी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर