'अगर अपनी फिटनेस का लेवल ऊपर रखे तो...', कप्तान कोहली ने इस क्रिकेटर को बताया 'लंबी रेस का घोड़ा'

Virat Kohli on Axar Patel: कप्तान विराट कोहली ने अक्षर पटेल की जमकर तारीफ की है। अक्षर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्ले और गेंद से अपना कमाल दिखाया।

Virat Kohli and Axar Patel
विराट कोहली और अक्षर पटेल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज
  • भारत ने सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया
  • भारत ने मुंबई टेस्ट में रिकॉर्ड जीत दर्ज की

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद लेफ्ट-आर्म स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल की प्रशंसा की है। उन्होंने अक्षर को 'लंबी रेस का घोड़ा' बताया है। कोहली ने कहा कि अगर 27 वर्षीय क्रिकेटर अपनी फिटनेस का लेवल ऊपर रखता है तो उनके लंबे समय तक खेलने की क्षमता है। बता दें कि अक्षर ने इसी साल जनवरी में इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट किया था और तीन मैचों में 27 विकेट चटकाए थे। इसके बाद अक्षर को न्यूजीलैंड के सामने मौका मिला तो उन्होंने फिर खुद को साबित किया। उन्होंने दो टेस्ट में कीवी टीम के 9 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। वह अब तक पांच टेस्ट में 2.12 के इकॉनमी रेट से विकेट झटक चुके हैं।

'अक्षर खेल को फॉर्मेट के अनुसार ढाल रहा'

कोहली ने मुंबई टेस्ट के बाद कहा कि अक्षर स्पष्ट रूप से एक ऑलराउंडर क्रिकेटर है। उनका कौशल किसी भी टीम को एक अच्छा संतुलन देता है। वह इसी वजह से टी20 और टेस्ट क्रिकेट में लगातार इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह भुनाने की पुरी कोशिश करते हैं। अच्छी बात यह है कि वह अपने खेल को फॉर्मेट की जरूरत के अनुसार ढाल रहा है। कप्तान ने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक शानदर बात है। अगर अक्षर अपने फिटनेस के लेवल को ऊपर रख सके और अपने खेल पर लगातार काम करना जारी रखे तो उसमें लंबे समय तक खेलने की क्षमता है। यह मौजूदा समय की मांग है।

'अक्षर एक बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं'

कोहली ने आगे कहा कि यदि आप अपने फिटनेस लेवल को बनाए नहीं रख सकते तो मुश्किलें खड़ी हो जाती हैं। इस समय अक्षर एक बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं। मैं उनके लिए और सफलता की कामना करता हूं। मुझे उम्मीद है कि वह लंबे समय तक फिट और खेलने के भूखे रहेंगे।' गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ पर छूटा था। इस मैच में अक्षर ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 1 विकेट लिए। वहीं, अक्षर ने मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट में बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाया। उन्होंने पहली पारी में 52 रन बनाने के अलावा 2 विकेट लिए और फिर दूसरी पारी में 41 रन जुटाने के बाद एक विकेट हासिल किया। भारत ने मुंबई टेस्ट 372 रन से जीता। यह भारत के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर