विराट कोहली या सचिन तेंदुलकर? वसीम जाफर ने बेहद मजेदार मीम शेयर करते हुए दिया जवाब

Wasim Jaffer hilarious response: वसीम जाफर से जब पूछा गया कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से कौन बेहतर है, तो पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज ने ऐसा जवाब दिया कि हंसी रोकना मुश्किल हो जाएगा।

sachin tendulkar and virat kohli
सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • सचिन तेंदुलकर को सर्वकालिक महान बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है
  • विराट कोहली की निरंतर प्रदर्शन के कारण तेंदुलकर से तुलना होती है
  • वसीम जाफर ने मजेदार जवाब देकर फैंस का दिल जीत लिया है

नई दिल्‍ली: सचिन तेंदुलकर को सर्वकालिक महान क्रिकेटर्स में से एक माना जाता है। तेंदुलकर ने क्रिकेट पिच पर भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किए और देश को प्रेरित किया। मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने बल्‍लेबाजी के कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर को संन्‍यास लिए हुए 6 साल होने को आए हैं, लेकिन अब भी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में उनके रिकॉर्ड्स स्‍थापित हैं। सचिन तेंदुलकर विश्‍व क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन और शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज हैं।

सचिन तेंदुलकर के आस-पास कोई बल्‍लेबाज नजर नहीं आता, लेकिन मौजूदा भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की अधिकांश मास्‍टर ब्‍लास्‍टर से तुलना होती है क्‍योंकि वह निरंतर बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं। क्रिकेट के सभी प्रारूपों में विराट कोहली भारतीय टीम की रन मशीन कहलाते हैं और उन्‍होंने बल्‍लेबाजी के कई रिकॉर्ड्स ध्‍वस्‍त किए हैं। कोहली ने वनडे में 11,000 से अधिक रन बनाए हैं और वह सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों (49) से केवल सात अंक पीछे हैं।

कौन है बेहतर

हाल ही में घरेलू क्रिकेट के दिग्‍गज बल्‍लेबाज वसीम जाफर से एक फैन ने ट्विटर पर पूछा कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से बेहतर कौन है। कई अन्‍य क्रिकेटरों के समान जाफर भी ट्विटर पर फैंस के सवालों के जवाब देते हुए उन्‍हें व्‍यस्‍त रख रहे हैं। इसी दौरान एक फैन ने उनसे कोहली और तेंदुलकर में से बेहतर बल्‍लेबाज चुनने का सवाल किया।

जाफर ने फैन के सवाल का जवाब एक मीम के द्वारा दिया, जिसे देखकर लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं। जाफर ने बॉलीवुड फिल्‍म पीके के एक डायलॉग का मीम शेयर किया, जिसमें लिखा है, 'दंगे करवाएंगे क्‍या आप?'। इसके साथ ही जाफर ने अपना जवाब लिखा, 'अगर गंभीर होकर बताऊं तो दो अलग युग हैं। दोनों ही अपने युग में सर्वश्रेष्‍ठ हैं।'

अपने आदर्श का रिकॉर्ड तोड़ा

विराट कोहली को आधुनिक क्रिकेट के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है। मगर कई पूर्व व मौजूदा क्रिकेटर्स कोहली और सचिन के बीच तुलना करने से किनारा करते हैं। इनका यही कहना है कि दोनों अलग युग में खेले और दोनों अपने समय के महान बल्‍लेबाज हैं। इस दौरान कोई गेंदबाज तो कोई परिस्थितियों का भी हवाला दे देता है। कोहली ने पिछले साल विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर के सबसे तेज 11,000 वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा था।

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर तेंदुलकर ने 276 पारियों में 11,000 वनडे रन का आंकड़ा पार किया था जबकि कोहली ने महज 222 पारियों में इसे पार कर लिया। बहरहाल, कोहली और तेंदुलकर दोनों अपने-अपने घर में है। कोरोनावायरस की महामारी के कारण देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। इसके चलते सभी क्रिकेट गतिविधियां या तो रद्द हो चुकी हैं या फिर स्‍थगित कर दी गई हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर