कीवी सरजमीं पर चारों खाने चित्त हुए विराट कोहली, किया करियर का सबसे खराब प्रदर्शन 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के सफल क्रिकेट करियर में मौजूदा न्यूजीलैंड दौरा बदनुमा दाग की तरह दर्ज हो गया है। इस दौरे का प्रदर्शन करियर में सबसे खराब के रूप में दर्ज हो गया है।

Virat kohli 2020
Virat kohli 2020  |  तस्वीर साभार: AP

क्राइस्टचर्च: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली कीवी सरजमीं पर चारों खाने चित्त हो गए हैं। रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विराट का बल्ला नहीं चला और वो 14 रन बनाकर एक कोलिन डि गैंडहोम की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गए। इसके साथ ही मौजूदा न्यूजीलैंड दौरा विराट कोहली के शानदार क्रिकेट करियर में बदनुमा दाग की तरह दर्ज हो गया।

11 पारियों में बनाए महज 218 रन  

विराट का हाल कीवी सरजमीं पर इतना बुरा रहा कि वो साल 2014 के इंग्लैंड दौरे पर बनाए रनों से भी कम न्यूजीलैंड में बना सके। विराट ने अपने करियर में किसी एक दौरे पर तीनों फॉर्मेट में खेलते हुए इतने कम रन कभी नहीं बनाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ चार टी-20, तीन वनडे और 2 टेस्ट मैच की 11 पारियों में विराट कुल 218 रन बना सके। साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने कुल 254 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड में 11 पारियों में उनके बल्ले से 45, 11, 38, 11, 51,15, 9, 2,19, 3 और 14 रन निकल सके। दौरे पर उनका सर्वाधिक स्कोर 51 रन रहा और ये पारी उन्होंने हैमिल्टन में सीरीज के पहले वनडे में खेली थी। 

एक दौरे पर दूसरा सबसे खराब औसत 

विराट को विदेश में सबसे खराब प्रदर्शन के नए सबसे खराब रिकॉर्ड से बचने के लिए क्राइस्टचर्च टेस्ट की दूसरी पारी में कम से कम 50 रन बनाने थे लेकिन वो केवल 14 रन बना सके। एक दौरे में सबसे खराब औसत के मामले में विराट साल 2014 के इंग्लैंड दौरे की बराबरी करने से बच गए। न्यूजीलैंड दौरे पर उनका औसत 19.8 का रहा है। जबकि 2014 में इंग्लैंड दौरे पर 18.1 का औसत रहा था। विराट ने वेस्टइंडीज में अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज में भी खराब प्रदर्शन किया था और महज 26.2 की औसत से रन बना सके थे। 

टेस्ट सीरीज में हुआ सबसे बुरा हाल

विराट कोहली ने दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज में ठीक-ठाक की थी। इसके बाद वनडे सीरीज में उन्होंने एक अर्धशतक भी जड़ा था ऐसे में विराट की हालत टेस्ट सीरीज में बहुत खराब हो गई। दो टेस्ट की चार पारियों में वो 9.5 की औसत से कुल 38 रन बना सके। एक बार भी वह 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सके। दूसरे टेस्ट में वो दोनों पारियों में एलबीडबल्यू करार दिए गए।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर