पुराने रंग में दिखे विराट, जड़ा अर्धशतक लेकिन नहीं बन पाए अंतरराष्ट्रीय टी20 के सरताज

Virat Kohli's 30th T20I Fifty: विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में धमाकेदार अर्धशतक जड़ा लेकिन वो एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय टी20 में रनों के सरताज बनने से मामूली अंतर से चूक गए।

Virat-kohli-haff-century-2nd-T20I
दूसरे टी20 में अर्धशतक जड़ने के बाद विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में विराट ने खेली 41 गेंद में 52 रन की अर्धशतकीय पारी
  • अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से चार कदम से चूके
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली चार पारियों की नाकामी से शानदार अंदाज में उबरे

कोलकाता: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ इडेन गार्डन्स में खेले गए दूसरे अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले में अपने जाने पहचाने रंग में नजर आए। विराट कोहली शानदार शॉट्स लगाते नजर आए। पिछले मैच में भी विराट लय में नजर आए थे लेकिन 13 गेंद में 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में वो तीन मैच में 8, 18 और 0 रन बना सके थे। 

39 गेंद में जड़ा शानदार अर्धशतक
ऐसे में विराट ने शानदार वापसी करते हुए कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 39 गेंद में अंतरराष्ट्रीय टी20 में 30वां अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने अपना अर्धशतक रोस्टन चेज की गेंद पर छक्का जड़कर पूरा किया। इस दौरान विराट 7 चौके और 1 छक्का जड़ा। लेकिन इसके दो गेंद बाद ही विराट चेज की गेंद पर बोल्ड हो गए और उनकी पारी का अंत हो गया। उन्होंने 41 गेंद पर 52 रन बनाए। 

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने से चूके 
विराट कोहली के पास इस पारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने का शानदार मौका था। लेकिन वो 4 रन के अंतर से अंतरराष्ट्रीय टी20 में मार्टिन गप्टिल को पछाड़कर बल्लेबाजों का सरताज बनने से चूक गए। विराट के नाम 97 इंटरनेशनल टी20 मैच की 89 पारी में 51.50 की औसत और137.67 के स्ट्राइक रेट से 3,296 रन दर्ज हो गए हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में टॉप पर काबिज गप्टिल के नाम 3,299 रन दर्ज हैं। विराट के पास गप्टिल को पछाड़ने का एक मौका बाकी है वो सीरीज के तीसरे टी20 में इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर