WTC Final 2021: छठे दिन मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने दिया ऐसा बयान

Virat Kohli, India vs New Zealand, ICC World Test Championship Final: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के छठे दिन मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने क्या कुछ कहा।

Virat Kohli
Virat Kohli  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड - आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 फाइनल
  • न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को करारी शिकस्त देकर जीता पहला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खिताब
  • लापरवाही भरी हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने काफी कुछ कहा

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में एक समय ऐसा था जब भारतीय टीम के गेंदबाजों ने टीम को उस स्थिति में पहुंचा दिया था जहां से भारत आसानी से हार से बच सकता था। लेकिन दूसरी पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाज ने सारी स्थिति को समझते हुए भी कई बार लापरवाही की और पूरी टीम 170 रन पर सिमट गई। नतीजतन न्यूजीलैंड को सिर्फ 139 रनों का लक्ष्य मिला जो उसने सिर्फ दो विकेट गंवाते हुए हासिल कर लिया। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने इस करारी हार को लेकर काफी कुछ कहा।

कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में मिली इस हार के बाद न्यूजीलैंड को जीत का असल हकदार बताया और विराट ने स्वीकार किया कि भारतीय बल्लेबाज दूसरी पारी में 30 से 40 रन अधिक बना सकते थे, और अगर ऐस होता तो मैच का नतीजा अलग हो सकता था।

न्यूजीलैंड ने हम पर दबाव बनाए रखा

कोहली ने कहा, ‘‘केन (विलियमसन) और न्यूजीलैंड की पूरी टीम को बधाई। उन्होंने गजब का जज्बा दिखाया और तीन दिन से थोड़े अधिक समय में नतीजा हासिल किया। उन्होंने हमें दबाव में रखा। वे जीत के हकदार थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया।हमने 30 से 40 रन कम बनाये।

बारिश से लय गड़बड़ाई

टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली ने आगे कहा कि बारिश की वजह से कई बार आई रुकावट के कारण उनकी टीम की लय गड़बड़ायी। उन्होंने कहा, ‘‘पहला दिन बारिश से धुल गया, और जब खेल फिर से शुरू हुआ तो लय हासिल करना मुश्किल था। हमने केवल तीन विकेट गंवाए, लेकिन अगर खेल बिना रुकावट के चलता रहा तो हम और रन बना सकते थे।’’ इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को 139 रन का लक्ष्य मिला था जो उसने केन विलियमसन (नाबाद 52) और रोस टेलर (नाबाद 47) के बीच तीसरे विकेट के लिये 96 रन की अटूट साझेदारी के दम पर हासिल किया और पहली बार किसी आईसीसी खिताब को हासिल करने का गौरव हासिल किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर