फाइनल मैच से पहले विराट कोहली के इस सोशल मीडिया पोस्ट ने खड़े कर दिए कई सवाल

Virat Kohli praises his two pacers ahead of WTC Final: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर दो भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की है, लेकिन सवाल है कि कौन खेलेगा?

Virat Kohli
Virat Kohli  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने टीम इंडिया के इन दो गेंदबाजों की तारीफ की
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले विराट का दांव?
  • बड़ा सवाल- तेज गेंदबाजी आक्रमण में कौन-कौन खेलने उतरेगा

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ दिनों से इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच में खेलकर तैयारी में जुटे थे। ये तैयारी एक ऐतिहासिक मैच के लिए थी- आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल। साउथैंप्टन में 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इस मैच से पहले कप्तान कोहली के हर बयान और हर कदम पर सबकी नजरें टिकी हैं, इसी बीच साउथैंप्टन में अभ्यास के बाद जब विराट कोहली ने अपना एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया तो उसके जरिए सबको असमंजस में डाल दिया।

बेशक विराट कोहली की नजर में उनका ये इंस्टाग्राम पोस्ट किसी और आम पोस्ट की तरह हो सकता है जो वो आए दिन करते रहते हैं। लेकिन जब हम टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बेहद करीब हों तो ऐसे में उनका ये ट्वीट कई सवाल सामने रख देता है। दरअसल, विराट कोहली ने इस इंस्टाग्राम पोस्ट में अपने दो तेज गेंदबाजों की तारीफ की है। एक हैं टीम के सबसे अनुभवी पेसर इशांत शर्मा औऱ दूसरे हैं सबसे नए पेसर मोहम्मद सिराज। विराट कोहली ने अपने इस पोस्ट में इन दोनों तेज गेंदबाजों के साथ तस्वीर डालते हुए लिखा, "ये दोनों तेज गेंदबाज हर दिन हावी होते नजर आ रहे हैं।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

किस सवाल को मिल गई हवा?

दरअसल, टेस्ट चैंपियनशिप के लिए जिस तेज गेंदबाजी आक्रमण को खिलाने की बात हो रही है उसमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का नाम पक्का माना जा रहा है और इनके अलावा एक तेज गेंजबाज और टीम में होगा। ऐसे में वो तीसरा पेसर मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा के बीच से ही एक होना है। विराट ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में इन दोनों की तारीफ करते हुए सवाल खड़ा कर दिया है कि अगर दोनों ही इस समय हावी नजर आ रहे हैं तो किसको मिलेगा मौका?

बारिश से पलट सकती है रणनीति

फिलहाल खबरें यही हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया 3+2 (तीन पेसर और दो स्पिनर) के फॉर्मूले के साथ उतर सकती है। ऐसी स्थिति में इशांत और सिराज के बीच चयन काफी मुश्किल होगा क्योंकि एक तरफ इशांत हैं जिनका इंग्लैंड की जमीन पर रिकॉर्ड शानदार रहा है, जबकि दूसरी तरफ हैं सिराज जिनका हाल ही में टेस्ट क्रिकेट का प्रदर्शन नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। लेकिन अगर साउथैंप्टन में मैच से पहले बारिश हुई तो फिर रणनीति में बदलाव करते हुए 4+1 (चार पेसर और एक स्पिनर) का फॉर्मूला भी अपनाया जा सकता है। इस स्थिति में इन चारों तेज गेंदबाजों को मौका मिल सकता है और स्पिनर के रूप में सिर्फ रविचंद्रन अश्विन मैदान पर होंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर