अजिंक्‍य रहाणे ने टीम इंडिया को एमसीजी पर दिलाई यादगार जीत, विराट कोहली ने दिया ये रिएक्‍शन

Virat Kohli: टीम इंडिया की ऑस्‍ट्रेलिया पर दूसरे टेस्‍ट में 8 विकेट से जीत के बाद विराट कोहली ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी खुशी का इजहार किया है। विराट कोहली अपने पहले बच्‍चे के स्‍वागत के लिए घर लौट आए हैं।

virat kohli congratulatory tweet on India's win
भारत की जीत पर विराट कोहली का ट्ववीट 
मुख्य बातें
  • अजिंक्‍य रहाणे के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी
  • भारतीय टीम ने चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 1-1 की बराबरी की
  • भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने इस तरह किया रिएक्‍ट

मेलबर्न: टीम इंडिया के नियमित कप्‍तान विराट कोहली ने अजिंक्‍य रहाणे और कंपनी को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में शानदार जीत के बाद शुभकामनाएं दी। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम का नेतृत्‍व करने वाले अजिंक्‍य रहाणे ने मेजबान टीम पर 8 विकेट की जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। टीम इंडिया की यह जीत इसलिए भी खास है क्‍योंकि उसके कई प्रमुख खिलाड़ी मैच नहीं खेल रहे थे।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्‍मद शमी और इशांत शर्मा जैसे धाकड़ों के बगैर खेल रही भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और चौथे दिन ऑस्‍ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी। भारतीय टीम ने गेंद और बल्‍ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया, जिसके चलते उसे केवल 70 रन के लक्ष्‍य का पीछा करना पड़ा। भारत ने 15.5 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। रहाणे और गिल ने 51 रन की अविजित साझेदारी करके भारतीय टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरी पारी में 200 रन पर ढेर कर दिए। मेजबान टीम ने अपने दिन की शुरूआत 133/6 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। मोहम्‍मद सिराज ने तीन विकेट झटके, ज‍बकि रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिले।

विराट कोहली का साथियों को संदेश

भारत की जीत के कुछ पल बाद ही विराट कोहली ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये साथियों को शुभकामनाएं दी। बता दें कि भारतीय कप्‍तान कोहली इस समय अपने पहले बच्‍चे के स्‍वागत के लिए घर में हैं। अपनी टीम के साथियों के प्रयास को शानदार करार देते हुए कोहली ने रहाणे की भी तारीफ की। कोहली ने ट्वीट किया, 'क्‍या शानदार जीत रही ये। पूरी टीम ने बेहतरीन प्रयास किया। लड़कों के लिए और विशेषकर अजिंक्‍य रहाणे के लिए इससे ज्‍यादा खुश नहीं हो सकता, जिन्‍होंने टीम को शानदार जीत दिलाई। यहां से आगे बढ़ना है।'

बता दें कि भारत ने मंगलवार को बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी। ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और उसकी पहली पारी 195 रन पर ऑलआउट हुई। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 326 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 131 रन की बढ़त बनाई। इसके बाद मेजबान टीम की दूसरी पारी 200 रन पर ऑलआउट हुई और इस तरह भारत को जीत के लिए 70 रन का लक्ष्‍य मिला, जिसे उसने 15.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर