विराट कोहली ने लगातार दूसरे टी20 में खेली धमाकेदार पारी, विलियमसन के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

India vs England, 3rd T20I, Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब पूरी तरह लय में लौट चुके हैं। मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली ने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़कर दिल जीत लिया।

Virat Kohli
विराट कोहली ने लगातार दूसरा टी20 अर्धशतक जड़ा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड, दूसरा टी20 मैच
  • विराट कोहली ने खेली ताबड़तोड़ टी20 पारी
  • केन विलियमसन के खास रिकॉर्ड की बराबरी की

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट सीरीज की आखिरी पारी और टी20 सीरीज की पहली पारी में लगातार दो बार शून्य पर आउट हुए थे। इसके बाद उनकी चौतरफा आलोचना होने लगी थी। विराट कोहली ने दूसरे टी20 मैच में धमाकेदार वापसी की और अर्धशतक जड़कर अपनी टीम को जिताया। अब मंगलवार को तीसरे टी20 मैच में भी उनका बल्ला गरज उठा और इस बार रिकॉर्डतोड़ पारी खेलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों को बेबस कर दिया।

तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 24 रन पर भारत ने अपने शुरुआती 3 विकेट गंवा दिए। लेकिन विराट कोहली एक छोर पकड़कर टिके रहे। भारतीय कप्तान के सामने विकेट गिर रहे थे लेकिन उन्होंने अपना संयम नहीं खोया। शुरुआत में धीमे-धीमे पारी को आगे बढ़ाया और फिर जैसे-जैसे ओवर आगे बढ़े, उनकी पारी की रफ्तार बढ़ने लगी। विराट ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। ये विराट कोहली के टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 27वां अर्धशतक साबित हुआ। विराट कोहली ने अपने 88वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इस पारी को अंजाम दिया।

विराट कोहली इसके बाद भी टिके रहे और अंत तक धुआंधार बल्लेबाजी की। विराट ने 46 गेंदों में नाबाद 77 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 8 चौके शामिल रहे। उन्होंने भारत को खराब शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 के स्कोर तक पहुंचा दिया। 

केन विलियमसन के रिकॉर्ड की बराबरी

इसके साथ ही विराट कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड के मामले में भी बराबरी कर ली। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक अर्धशतक जड़ने वाले कप्तानों में अब वो शीर्ष पर मौजूद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की बराबरी पर आ गए हैं। कप्तान के रूप में ये विराट कोहली का 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक था।

विराट कोहली अब तक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 88 मैचों की 82 पारियों में में 52.16 के शानदार औसत से 3078 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 27 अर्धशतक निकले हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 94 रन का रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर