India Tour of South Africa: वनडे कप्तानी से हटाए जाने और रोहित से विवाद पर विराट ने रखी बेबाक राय, बोले-मुझसे नहीं किया गया संपर्क

Virat Kohli Press Conference Today: भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को तीन टेस्ट मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज में भाग लेने दक्षिण अफ्रीका रवाना हो रही है। ऐसे में टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने रवानगी से पहले प्रेस को संबोधित किया। 

Virat-kohli-Press-conference
विराट कोहली  
मुख्य बातें
  • आज दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना हो रही है टीम इंडिया
  • दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने की है योजना
  • दौरे से पहले विराट के हाथों से छीन ली गई वनडे टीम की कप्तानी

Virat Kohli Press Conference Today: भारतीय क्रिकेट टीम कोरोना के ओमिक्रोम वेरिएंट के कहर और विवादों के बीच दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने जा रही है। दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने प्रेस को संबोधित किया। वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच विराट कोहली ने हर पहलू पर अपनी राय रखी।

रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम का नया वनडे कप्तान भी नियुक्त किया गया था। लेकिन जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से वो दौरे से बाहर हो गए हैं। वहीं विराट कोहली भी वनडे सीरीज से अपना नाम वापस लेने का मन बना चुके हैं। ऐसे में विराट और रोहित के बीच मतभेद उभरकर सामने आ रहे हैं। दोनों के बीच बढ़ती दरार को देखते हुए बीसीसीआई के कई वरिष्ठ अधिकारी मामले को संभालने की कोशिश में जुटे हैं।

वनडे सीरीज के लिए रहेंगे उपलब्ध, बीसीसीआई से नहीं किया आराम देना का अनुरोध
विराट कोहली ने वनडे टीम की कप्तानी छीने जाने के बाद कहा है कि वो वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। विराट ने उन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि उन्होंने बीसीसीआई से ये आराम देने का अनुरोध नहीं किया था। विराट ने आगे कहा कि टेस्ट सीरीज के लिए टीम के ऐलान से एक घंटे पहले उनसे संपर्क किया गया था। 

वनडे कप्तानी से हटाने से पहले नहीं दी गई जानकारी
विराट ने कहा, मुझसे टेस्ट टीम की घोषणा से एक डेढ़ घंटे पहले संपर्क किया गया था। मुख्य चयनकर्ता ने मेरे साथ टेस्ट टीम को लेकर चर्चा की। लेकिन कॉल खत्म होने से पहले चयनकर्ताओं ने मुझसे बताया कि वो अब वनडे टीम के कप्तान नहीं होंगे मुझे इसमें कोई परेशानी नहीं थी। लेकिन इस निर्णय से पहले मुझसे किसी तरह की कोई चर्चा नहीं की गई थी। 

किसी ने नहीं कहा मत छोड़ो टी20 कप्तानी
विराट ने आगे कहा, मैंने बीसीसीआई को बता दिया था कि मैं टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी रहूंगा। लेकिन अगर बीसीसीआई चाहता है कि मैं वनडे टीम की कप्तानी नहीं करूं तो इसमें मुझे कोई आपत्ति नहीं है। जब मैंने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी तब मैंने बीसीसीआई को साफ-साफ बता दिया था कि मैं क्या करना चाहता हूं। विराट ने आगे कहा, टी20 कप्तानी छोड़ने के निर्णय पर बोर्ड के किसी भी व्यक्ति ने मुझसे इस निर्णय पर विचार करने को नहीं कहा। 

रोहित के साथ नहीं है कोई विवाद
रोहित शर्मा के साथ विवाद की खबरों पर विराट ने कहा कि रोहित के साथ मेरा कोई विवाद नहीं है। रोहित की टेस्ट टीम में कमी खलेगी क्योंकि इंग्लैंड दौरे पर वो शानदार नजर आए थे। मैं पिछले दो साल से ये बात कह रहा हूं। मैं अपने किसी काम या बयान से टीम को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता हूं। मैं भारतीय क्रिकेट टीम के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध हूं। 

समझता हूं उनके निर्णय का आधार
विराट ने वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बारे में आगे कहा, निश्चित तौर पर मेरी कप्तानी में हमने कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता। मैं उनके इस निर्णय लेने के आधार को समझता हूं।

VIRAT vs ROHIT: कोहली-रोहित विवाद पर अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- 'खेल से बड़ा कोई नहीं', BCCI से कर डाली ये गुजारिश

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम:
विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), प्रियंक पांचाल,आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह,  शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर