विराट कोहली ने जो रूट जैसे मैजिक बैट ट्रिक करने की कोशिश की, वायरल हुआ वीडियो

Virat Kohli bat balancing skill: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने लेस्‍टरशायर के खिलाफ अभ्‍यास मैच में जो रूट के बैट बैलेंस करने वाली शैली की नकल करने की कोशिश की। कोहली का यह वीडियो वायरल हो चुका है।

Virat Kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • भारत और लेस्‍टरशायर के बीच चार दिवसीय अभ्‍यास मैच
  • विराट कोहली 69 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए
  • कोहली ने पारी के दौरान जो रूट के जैसे बैट बैलेंस करने की कोशिश की

लेस्‍टर: रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम लेस्‍टर में अभ्‍यास मैच में लेस्‍टरशायर का सामना कर रही है। चूकि यह अभ्‍यास मैच है तो इसे फर्स्‍ट क्‍लास मैच का दर्जा नहीं मिला और सभी खिलाड़ी मैच का हिस्‍सा बन सकते हैं। भारत के प्रसिद्ध कृष्‍णा, चेतेश्‍वर पुजारा, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह अभ्‍यास मैच में लेस्‍टरशायर के लिए खेल रहे हैं। कप्‍तान नहीं होने के बावजूद भी मैच के दौरान आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र विराट कोहली थे।

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज कुछ समय से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और लेस्‍टरशायर के खिलाफ वो 33 रन बनाकर आउट हुए। कोहली क्रीज पर काफी सहज और मजबूत नजर आ रहे थे, लेकिन वह अपनी पारी को बड़े स्‍कोर में बदलने में नाकाम रहे। अपनी पारी के दौरान कोहली ने सुर्खियां बटोरी जब उन्‍होंने जो रूट के बैट बैलेंसिंग शैली की नकल करने की कोशिश की। पूर्व भारतीय कप्‍तान ने अपना बल्‍ला मैदान पर रखा, लेकिन इसका बैलेंस नहीं बन सका। रूट ने अपनी जादूई शैली न्‍यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्‍ट के दौरान दिखाई थी।

विराट कोहली की इस कोशिश का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम के बल्‍लेबाजों ने निराश किया। ओपनर्स रोहित शर्मा (25) और शुभमन गिल (21) बड़ी पारियां नहीं खेल सके। इसके बाद हनुमा विहारी (3) और श्रेयस अय्यर (0) ने अपने प्रदर्शन से निराश किया। कोहली पर काफी कुछ निर्भर था और उनके लिए बेहतरी पारी खेलने का मंच भी तैयार था, लेकिन वह अच्‍छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्‍दील नहीं कर पाए।

भारत ने पहले दिन स्‍टंप्‍स तक 60.2 ओवर में 8 विकेट खोकर 246 रन बनाए हैं। भारत के लिए केएस भरत (70*) ने सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे। लेस्‍टरशायर के लिए रोमन वॉकर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर