ENG vs WI: वेस्टइंडीज की धमाकेदार जीत देखकर विराट कोहली भी खुद को नहीं रोक पाए

Virat Kohli wishes West Indies on winning first test: वेस्टइंडीज ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ जिस रोमांचक अंदाज में पहला टेस्ट जीता, उसे देखकर भारतीय कप्तान विराट कोहली भी खुद को लिखने से नहीं रोक सके।

Virat Kohli wishes West Indies cricket team
विराट कोहली ने वेस्टइंडीज टीम को बधाई दी 
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट
  • वेस्टइंडीज ने रोमांचक अंदाज में मेजबान इंग्लैंड को दी मात
  • विंडीज टीम की जीत देखकर विराट कोहली भी शुभकामनाएं लिखने से खुद को नहीं रोक पाए

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आमतौर पर किसी दूसरे देशों के मैच पर टिप्पणी करने से बचते हैं। किन्हीं अन्य देशों के मैचों में क्या नतीजे रहे, इस पर कप्तान कोहली ध्यान तो देते हैं लेकिन वो सोशल मीडिया पर किसी एक टीम को बधाई देने से बचते हैं। लेकिन रविवार को कुछ ऐसा हुआ जिसने कैप्टन कोहली को भी लिखने पर मजबूर कर दिया। वेस्टइंडीज की टीम ने चार महीने बाद बहाल हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली जीत दर्ज की, जीत भी ऐसी-वैसी नहीं, उन्होंने मेजबान इंग्लैंड को उसी के घर में शिकस्त दे दी।

मेजबान इंग्लैंड ने काफी संघर्ष करने के बाद वेस्टइंडीज के सामने इस मैच में 200 रनों का लक्ष्य रखा था। चौथी पारी में कैरेबियाई टीम लड़खड़ा गई थी लेकिन जर्मेन ब्लैकवुड ने 95 रनों की लाजवाब पारी खेलकर वेस्टइंडीज को 4 विकेट से जीत दिला दी। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने दर्शकों की मौजूदगी के बिना खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

विराट की खास बधाई

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जो दूसरी टीमों के मैच पर प्रतिक्रिया देने से बचते हैं, उन्होंने इस मैच में ऐसा नहीं किया। विराट ने मैच देखा और उसके बाद ट्विटर पर लिखा, 'वाह, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम क्या जीत है। टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष स्तर का प्रदर्शन।'

जवाब भी दिया गया

अब टीम इंडिया का कप्तान व सभी प्रारूपों में दुनिया का सबसे धाकड़ बल्लेबाज अगर आपकी टीम को बधाई दे तो भला कोई जवाब कैसे नहीं देगा। विराट के बधाई ट्वीट पर और किसी ने नहीं बल्कि खुद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से विराट को शुक्रिया कहा।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब तक टीम इंडिया मैदान पर नहीं उतरी है। उम्मीद की जा रही है कि शायद अगस्त में कुछ-कुछ खिलाड़ी धीरे-धीरे बीसीसीआई द्वारा आयोजित शिविर का हिस्सा बन सकते हैं। भारत कब अपना अगला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा इसके बारे में तो अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर