पंत ने सहवाग के अंदाज में छक्का जड़कर पूरा किया शतक, तो वीरू ने 'हप्पू सिंह' वाली बधाई दी

Virender Sehwag, Rishabh Pant's six for century: रिषभ पंत ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में छक्का जड़कर शतक पूरा किया, तो वीरू भी खुद को रोक नहीं सके।

Rishabh Pant and Virender Sehwag
वीरेंद्र सहवाग ने रिषभ पंत को बधाई दी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में जड़ा शानदार शतक
  • वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में छक्का जड़कर पूरी की सेंचुरी
  • वीरू ने भी रिषभ पंत को खास अंदाज में दी बधाई

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने शुक्रवार को भारत-इंग्लैंड चौथे टेस्ट में एक शानदार पारी खेली। उन्होंने अहमदाबाद में पहली पारी में 118 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली। उनके इस शतक में सबसे खास बात रही सैंकड़े तक पहुंचने का अंदाज। पंत ने भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में छक्के के साथ शतक पूरा किया। ऐसे में भला सहवाग कैसे बधाई देने से चूकते।

रिषभ पंत ने अपनी शतकीय पारी बेहतरीन अंदाज में पूरी की। उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की गेंद पर स्क्वायर लेग दिशा में शानदार छक्का जड़ा और अपना शतक पूरा किया। वैसे ये पहला मौका नहीं था जब पंत ने ऐसा किया है। इससे पहले सितंबर 2018 में ओवल के मैदान पर भी इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने छक्का जड़कर अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया था।

वीरेंद्र सहवाग इस कला में माहिर थे। उन्होंने तिहरा शतक भी इस अंदाज में पूरा करने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। जब सहवाग ने पंत को दूसरी बार ऐसा करते देखा तो वो खुद को ट्वीट करने से रोक नहीं पाए। उन्होंने अपने परिचित अंदाज में ट्वीट किया। वीरू ने मशहूर टीवी किरदार हप्पू सिंह की फोटो लगाई और लिखा- "मैं रिषभ पंत को एंडरसन की गेंद पर रिवर्स स्वीप पर चौका जड़ते और फिर छक्के से शतक पूरा करते देखते हुए। Thats my boy"

भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लिश टीम को पहले ही दिन 205 रन पर समेट दिया। भारतीय स्पिनर्स अक्षर पटेल (4 विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (3 विकेट) के अलावा मोहम्मद सिराज (2 विकेट) ने अपनी गेंदबाजी से दिल जीता।

जवाब में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट पर 294 रन बना लिए थे। भारत की तरफ से रिषभ पंत ने 101 रनों की पारी खेली। जबकि दिन के अंत तक वॉशिंगटन सुंदर 60 रन बनाकर अक्षर पटेल (नाबाद 11) के साथ टिके हुए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर