क्या भारतीय टी20 टीम को मिलेगा नया कप्तान? रोहित शर्मा को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने कही बड़ी बात

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 27, 2022 | 15:50 IST

Virender Sehwag on Rohit Sharma: पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि 'हिटमैन' रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी से फारिग किया जा सकता है।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई: दिल्ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि रोहित शर्मा को टी20 टीम की कप्तानी से आराम दिया जा सकता है ताकि वह अपने कार्यभार का बेहतर प्रबंधन कर सकें। रोहित कप्तान बनने के बाद से चोटों और कार्यभार प्रबंधन के कारण खेल नहीं सके हैं। सहवाग ने पीटीआई को दिये इंटरव्यू में कहा, ‘‘यदि भारतीय टीम प्रबंधन के जेहन में टी20 कप्तान के तौर पर किसी और का नाम है तो रोहित को उससे फारिग किया जा सकता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इससे वह कार्यभार प्रबंधन और मानसिक थकान से बेहतर ढंग से निपट सकेगा। खासकर उसकी उम्र को देखते हुए।’’ उन्होंने भारत . इंग्लैंड श्रृंखला के आधिकारिक प्रसारक सोनी स्पोटर्स द्वारा कराये गए इंटरव्यू में कहा,‘‘टी20 में नये कप्तान के होने से रोहित ब्रेक लेकर टेस्ट और वनडे के लिये तरोताजा हो सकेगा।’’ सहवाग ने हालांकि कहा कि अगर टीम प्रबंधन तीनों प्रारूपों में एक ही कप्तान चाहता है तो रोहित सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा के कवर के तौर पर इंग्लैंड में टीम इंडिया से जुड़ेगा ये खिलाड़ी

उन्होंने कहा, ‘‘अगर भारतीय टीम प्रबंधन चाहता है कि तीनों प्रारूपों में एक ही कप्तान रहे तो मुझे लगता है कि रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।’’ इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत ने कई संयोजन आजमाये हैं लेकिन सहवाग का कहना है कि बल्लेबाजों में शीर्ष तीन के लिये उनकी पसंद रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल हैं। इस समय विराट कोहली तीसरे नंबर पर उतरते हैं।

सहवाग ने कहा, ‘‘भारत के पास टी20 में कई आक्रामक बल्लेबाज हैं लेकिन मैं शीर्ष तीन क्रम पर रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल को देखता हूं। रोहित और ईशान का दायां . बायां संयोजन है और टी20 विश्व कप में ईशान और राहुल भी अच्छी जोड़ी होंगे।’’ उन्होंने तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि वह भी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ भारतीय आक्रमण का हिस्सा होंगे।

यह भी पढ़ें: रोहित इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट नहीं खेलें तो विराट करें भारत की कप्‍तानी: फैंस की मांग

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर