Ireland vs India: आयरलैंड ने जिस तरह दूसरे टी20 में पलटवार किया, भारतीय टीम के कोच हुए इंप्रेस

VVS Laxman impressed with Ireland: भारतीय टीम के कार्यवाहक हेड कोच वीवीएस लक्ष्‍मण ने आयरलैंड टीम की तारीफ की है, जिन्‍होंने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में गजब का जज्‍बा दिखाया और केवल 4 रन से मैच गंवाया।

VVS Laxman
वीवीएस लक्ष्‍मण 
मुख्य बातें
  • भारत को आयरलैंड के हाथों दूसरे टी20 में मिली कड़ी टक्‍कर
  • भारत के 225 रन के जवाब में आयरलैंड ने 221 रन बनाए
  • वीवीएस लक्ष्‍मण ने आयरलैंड के जज्‍बे की तारीफ की है

डबलिन: भारतीय टीम के पूर्व बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण ने आयरलैंड दौरे पर कार्यवाहक कोच की भूमिका निभाई। लक्ष्‍मण मेजबान टीम के दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में किए प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए। लक्ष्‍मण ने कहा कि आयरलैंड क्रिकेट में युवाओं को आगे आते देखने में खुशी मिली। बता दें कि भारत और आयरलैंड के बीच दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 40 ओवर में 446 रन बने। 

भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 225/7 का स्‍कोर बनाया। आयरलैंड ने भारत को कड़ी टक्‍कर दी और आखिरी गेंद पर 4 रन से मैच हारी। आयरिश कप्‍तान एंडी बालबिर्नी 37 गेंदों में 60 रन और पॉल स्‍टर्लिंग 18 गेंदों में 40 रन ने उम्‍दा पारियां खेली। आयरलैंड की टीम 14वें ओवर में 142 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी। तब क्रीज पर हैरी टेक्‍टर और जॉर्ज डॉकरेल आए। दोनों ने आक्रामक पारी खेलते हुए भारतीय खेमे में खलबलि मचा दी।

यह भी पढ़ें: दीपक हूडा के शतक जमाने के बाद संजू सैमसन ने बताया अपना फ्यूचर टारगेट, कहा- मैं भी ऐसा करना चाहता हूं

टेक्‍टर ने जहां 28 गेंदों में 39 रन बनाए। वहीं डॉकरेल अंत तक लड़ते रहे। डॉकरेल ने 16 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्‍के की मदद से 34 रन बनाए। वहीं निचले क्रम के बल्‍लेबाज मार्क एडेर 12 गेंदों में 23 रन बनाकर नाबाद रहे। हालांकि, उमरान मलिक आखिरी ओवर में 17 रन की रक्षा करने में कामयाब हो गए, जिसके चलते भारत ने आयरलैंड का दो मैचों की सीरीज में 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। 

वीवीएस लक्ष्‍मण ने ट्वीट किया, 'यहां शानदार समय और अच्‍छा अनुभव रहा। हमारे लड़कों ने जिस तरह खेला वो शानदार था। आयरलैंड के बल्‍लेबाजों ने जो लड़ाई दिखाई और आज उनकी सोच बेहतरीन थी। युवाओं को आगे आते देखकर अच्‍छा लगा। हमारी मेजबानी करने के लिए धन्‍यवाद आयरलैंड।'

भारत की प्रमुख टीम अब 1 जुलाई से इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट मैच खेलेगी। यह मुकाबला पिछले साल कोविड-19 के कारण रद्द हो गया था। राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में देखना दिलचस्‍प होगा कि भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करने में कामयाब होती है या नहीं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर