इस खिलाड़ी ने आईपीएल नीलामी में मचाई खलबली, इतिहास में सबसे महंगे श्रीलंकाई बने

Wanindu Hasaranga, IPL Auction 2022: आईपीएल 2022 के लिए हो रही खिलाड़ियों की नीलामी में मौजूदा समय के सबसे तेजी से उभरते हुए स्पिनर श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को इस टीम ने खरीद लिया है। सबसे महंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी बने।

Wanindu Hasaranga in IPL 2022 players Auction
वानिंदु हसरंगा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 की नीलामी
  • श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा बने सबसे महंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी
  • पहली बार आईपीएल में खेलेगा फिरकी का उस्ताद

आईपीएल के 15वें संस्करण के लिए हो रही खिलाड़ियों की नीलामी में सभी फ्रेंचाइजी नए सिरे से अपनी टीमें खड़ी कर रही हैं। ऐसे में हर टीम अपने बजट को ध्यान में रखते हुए दुनिया के ज्यादा से ज्यादा शानदार खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहती हैं। हाल ही में पूरी दुनिया में सीमित ओवर क्रिकेट के अंदर अपनी फिरकी से सबको दीवाना बनाने वाले श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) पर भी आईपीएल नीलामी में सबकी नजरें टिकी थीं और उनको इस नीलामी में बैंगलोर की टीम ने खरीद लिया है। वो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे श्रीलंकाई क्रिकेटर बने।

श्रीलंका के 24 वर्षीय स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने पिछले दो सालों में शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। उसके बाद से वो दुनिया की तमाम टी20 लीग में खेल चुके हैं। हसरंगा को खरीदने के लिए आईपीएल 2022 की नीलामी में कुछ टीमों के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिली। पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। लेकिन अंत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बोली फाइनल साबित हुई और उनको 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीद लिया गया।

IPL 2022 Auction LIVE updates: आईपीएल 2022 नीलामी में कौन कितने में बिका, हर ताजा अपडेट यहां जानिए

अपने पहले आईपीएल सीजन में खेलने को तैयार हसरंगा भारतीय पिचों पर विरोधी खिलाड़ियों पर जमकर कहर बरपाने की क्षमता रखते हैं। उनकी भूमिका टीम में काफी अहम रहने वाली है। अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हसरंगा ने जमकर धूम मचाई है। उन्होंने 4 टेस्ट मैचों में 4 विकेट, 29 वनडे मैचों में 29 विकेट और 34 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 55 विकेट झटके हैं। सभी स्तर पर टी20 क्रिकेट की बात करें तो वो अब तक 84 मैचों में 113 विकेट ले चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर