टीम इंडिया को लगा जोरदार झटका, प्रमुख ऑलराउंडर चोट के कारण जिंबाब्‍वे दौरे से हुआ बाहर

Washington Sundar injury: टीम इंडिया को जिंबाब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले जोरदार झटका लगा है। प्रमुख ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर कंधे की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारत और जिंबाब्‍वे के बीच पहला वनडे 18 अगस्‍त को खेला जाएगा।

Washington Sundar
वॉशिंगटन सुंदर 
मुख्य बातें
  • भारत और जिंबाब्‍वे के बीच वनडे सीरीज
  • भारत-जिंबाब्‍वे पहला वनडे गुरुवार को खेला जाएगा
  • वॉशिंगटन सुंदर कंधे में चोट के कारण सीरीज से हुए बाहर

नई दिल्‍ली: जिंबाब्‍वे दौरे पर गई भारतीय टीम को जोरदार झटका लगा है। प्रमुख ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर कंधे में चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। 22 साल के सुंदर के बाएं हाथ के कंधे में चोट हैं, जिसका उपचार वो बेंगलुरू में एनसीए में करा रहे हैं। सुंदर को यह चोट काउंटी टीम लंकाशायर के लिए वनडे मैच खेलते हुए लगी थी।

भारत और जिंबाब्‍वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाना है, जिसका पहला मुकाबला गुरुवार को हरारे स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। भारतीय टीम की अगुवाई केएल राहुल करेंगे, जो फरवरी के बाद प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। जिंबाब्‍वे दौरे के लिए टीम इंडिया ने अपने कई प्रमुख खिलाड़‍ियों को आराम दिया। केएल राहुल व शिखर धवन के अनुभव के सहारे युवा टीम को जिंबाब्‍वे दौरे पर भेजा है।

बीसीसीआई के अधिकारी ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, 'हां, वॉशिंगटन सुंदर जिंबाब्‍वे के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। रॉयल लंदन वनडे कप में लंकाशायर और वोरसेस्‍टरशायर के बीच ओल्‍ड ट्रैफर्ड में मुकाबले के दौरान फील्डिंग करते समय सुंदर को बाएं कंधे में चोट लगी थी। उन्‍हें एनसीए में रिहैब कराना होगा। आप वॉशी के लिए महसूस कर सकते हैं। वो बहुत प्रतिभाशाली हैं। मगर किसी तरह चीजें उनके पक्ष में नहीं जा रही हैं। उन्‍हें कुछ भाग्‍य की जरूरत है। ताजा चोट भी झटका देने वाली है क्‍योंकि वो भारत के लिए खेलने वाले थे।'

वॉशिंगटन सुंदर का चोटों से गहरा नाता रहा है। कोविड-19 की चपेट में आना हो या फिर बार-बार चोटिल होने के कारण वो इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहे। जुलाई 2021 में वॉर्म अप मैच में सुंदर की अंगूली में फ्रैक्‍चर हो गया था, जिसके बाद से वो बार-बार चोटिल होते गए। इस चोट के कारण सुंदर पूरे घरेलू सीजन से बाहर रहे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी 2022 में सीरीज से पहले वह कोविड-19 की चपेट में आ गए।

एक महीने बाद हैमस्ट्रिंग चोट के कारण सुंदर श्रीलंका और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर रहे। आईपीएल में फिर चोटिल हुए और सनराइजर्स हैदराबाद के पांच मैचों में नहीं खेल सके। बीसीसीआई ने लंकाशायर के साथ काउंटी अनुबंध करने में मदद दिलाई और सुंदर ने वहां अच्‍छा प्रदर्शन भी किया। मगर अब वो फिर चोटिल हो गए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर