रवींद्र जडेजा के मोहाली में 'महफिल लूटने' के बावजूद 'दुखी' वसीम जाफर, बोले- अगर ऐसा होता तो परफेक्ट...

Wasim Jaffer on Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में गेंद और बल्ले से जमकर धमाल मचाया। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

Wasim Jaffer on Ravindra Jadeja
रवींद्र जडेजा और वसीम जाफर 
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका मोहाली टेस्ट
  • टीम इंडिया को शानदार जीत मिली
  • रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन किया

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के आईएस बिंद्र स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट रोमांच से भरा रहा। भारत ने दमदार प्रदर्शन की बदौलत यह मैच महज तीन दिन में पारी और 222 रन से जीत लिया। जब यह मुकाबला शुरू हुआ तो इसकी विराट कोहली के 100वें टेस्ट के तौर पर काफी चर्चा रही, लेकिन उसके बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ही छाए रहे। जडेजा ने पहले बल्ले से कमाल दिखाया और नाबाद 175 रन की पारी खेली। इसके बाद जडेजा ने गेंद थामी तो 9 विकेट झटक डाले। उन्होंने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में 4 शिकार किए।

जडेजा के महफिल लूटने के बावजूद क्यों दुखी जाफर

जडेजा धमाल माचने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। जडेजा के शानदार प्रदर्शन की भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने जमकर तारीफ की है। हालांकि, जडेजा के महफिल लूटने के बावजूद जाफर थोड़े से दुखी हैं। उनका कहना है कि जडेजा अगर एक विकेट और चटका लेते तो सोने पे सुहागा होता। जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, 'इसे जडेजा का टेस्ट कहा जाना चाहिए। मैं थोड़ा दुखी था कि वह 10 विकेट हासिल नहीं कर सके। अन्यथा, यह एक परफेक्ट टेस्ट मैच होता। वैसे, जडेजा के लिए यह एक शानदार टेस्ट मैच था और टीम इंडिया वास्तव में बेहतरीन खेली।'

यह भी पढ़ें: दिवंगत शेन वॉर्न को याद करते हुए भावुक हुए रवींद्र जडेजा, कहा-उन्होंने मुझे आईपीएल में बड़ा मंच दिया

बड़ा रिकॉर्ड बनाने से चूक गए रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा ने मैच में कई रिकॉर्ड बनाए और तोड़े। उन्होंने कुछ अहम उपलब्धियां भी अपने नाम कीं। लेकिन जडेजा एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड बनाने से केवल एक विकेट से चूक गए। दरअसल, जडेजा के पास एक टेस्ट में 150 से ज्यादा की पारी खेलने और 10 विकेट झटकने वाला दुनिया का पहला खिलाड़ी बनने का मौका था। हालांकि, जडेजा को इस रिकॉर्ड से चूकने का कोई अफसोस नहीं है। उन्होंने मैच के बाद कहा कि वह बल्लेबाजी या गेंदबाजी करते हुए आंकड़ों पर ध्यान नहीं देते। 

यह भी पढ़ें: मोहाली टेस्ट में दोहरा शतक नहीं पूरा कर पाने के बाद रवींद्र जडेजा ने किया बड़ा खुलासा

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर