पहले वनडे में हार से निराश कप्तान बटलर ने कहा- 'दो घोड़ों की रेस में हम तीसरे स्थान पर आए'

टी20 सीरीज में हार के बाद वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत के खिलाफ 10 विकेट से टीम की करारी हार के बाद जानिए क्या बोले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर?

Jos-Buttler-England-Captain
इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत के खिलाफ पहले वनडे में हार के बाद निराश दिखे जोस बटलर
  • करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी भी रहे पहले वनडे में नाकाम
  • भारतीय गेंदबाजों ने आज परिस्थितियों का पूरी तरह उठाया फायदा

लंदन: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-2 के अंतर से अपने घर पर ही हार का सामना करने के बाद जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वनडे सीरीज की शुरुआत भी करारी हार के साथ की है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के कहर के सामने महज 110 रन ढेर होने के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भी निराश किया। रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने ही पहले विरेट के लिए नाबाद शतकीय साझेदारी करके टीम इंडिया को 10 विकेट से जीत दिला दी।

वनडे क्रिकेट में पिछले 10 साल में पहली बार 10 विकेट अंतर से हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, हमारे लिए मुश्किल दिन था। दो घोड़ों की दौड़ में हम तीसरे स्थान पर आए। मुश्किल मुकाबले के बाद हमें लॉर्ड्स में खेले जाने वाले अगले मैच के लिए जल्दी तैयार करना होगा। 

भारत ने उठाया परिस्थितियों का पूरा फायदा
खराब शुरुआत के बाद मैच गंवाने के बारे में इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने कहा, परिस्थितियां मुश्किल थीं, हमें भी लगा था कि गेंद स्विंग करेगी। भारत ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया। पहले टी20 सीरीज में और अब पहले वनडे में उन्होंने पॉवरप्ले में बेहतरीन गेंदबाजी की थी। ये ऐसा पहलू है जिस बारे में हमें चर्चा करनी होगी और उसपर काम करना होगा। शुरुआती आधे घंटे हमारे लिए मुश्किल रहे। 

क्या रणनीति में होगा अगले मैच में बदलाव
क्या अगले मैच में किसी अलग रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे तो इसके जवाब में बटलर ने कहा, 'मैं इस बारे में कुछ भी निश्चित तौर पर नहीं कह सकता। हम इस बारे में चर्चा जरूर करेंगे लेकिन हमारे कुछ खिलाड़ी अपने टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं वो यहां टीम में हैं लेकिन अच्छा नहीं कर पाए हैं।' सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा।

महान गेंदबाज हैं बुमराह 
ओवल वनडे में 19 रन देकर इंग्लैंड के 6 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए बटलर ने कहा, जसप्रीत एक महान गेंदबाज हैं जिनका सामना हमसे हो रहा है। वो दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के सामने खुद को परखना चाहते हैं। उन्होंने आज शानदार गेंदबाजी की और वो ऐसा प्रदर्शन करने के काबिल हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर