ZIM vs BAN 2nd T20I: 20 वर्षीय बल्लेबाज की धमाकेदार पारी, जिंबाब्वे ने बांग्लादेश को दी मात

ZIM vs BAN 2nd T20I: जिंबाब्वे और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान जिंबाब्वे ने बांग्लादेश की टीम को करारी शिकस्त दे दी।

Wesley Madhevere
Wesley Madhevere  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का जिंबाब्वे दौरा 2021 - टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज - दूसरा मैच
  • हरारे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में जिंबाब्वे ने बांग्लादेश को 23 रन से हराया
  • 20 वर्षीय बल्लेबाज वेस्ले मधेवी ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी

हरारे में जिंबाब्वे और मेहमान बांग्लादेश की टीम (ZIM vs BAN) के बीच खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जिंंबाब्वे ने बांग्लादेश को चौंका दिया। अब तक बांग्लादेश के इस पूरे जिंबाब्वे दौरे पर अधिकतर समय बांग्लादेश ही जिंबाब्वे पर भारी रहा। टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद पहले टी20 में भी बांग्लादेश जीता लेकिन जिंबाब्वे ने दूसरे टी20 मैच में शुक्रवार को शानदार जीत दर्ज करके सीरीज 1-1 से बराबर करा ली है।

दूसरे टी20 मुकाबले में जिंबाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनका पहला विकेट 15 रन पर गिर गया। हालांकि 20 वर्षीय ओपनर ऑलराउंडर वेस्ले मधेवी (Wessley Madhevere) ने शानदार पारी खेलकर बांग्लादेशी गेंदबाजों को परेशान कर दिया। वेस्ले ने 3 छक्के और 5 चौके जड़ते हुए 57 गेंदों में 73 रनों की धुआंधार पारी खेली।

उनके अलावा डियोन मायर्स ने 21 गेंदों में 26 रनो की पारी खेली जबकि अंतिम ओवरों में रेयान बर्ल ने 19 गेंदों पर 2 छक्कों और 2 चौकों के दम पर नाबाद 34 रनों की पारी खेल डाली। इसके साथ ही जिंबाब्वे ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 166 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान बांग्लादेश की तरफ से शोरिफुल इस्लाम ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए जबकि मेहदी हसन और शाकिब अल हसन ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब देने उतरी बांग्लादेशी टीम के बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए 167 रनों का लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था, लेकिन इस बार जिंबाब्वे के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया और 19.5 ओवर में बांग्लादेश की पूरी टीम को 143 रन पर समेट दिया। बांग्लादेश की तरफ से सर्वाधिक 29 रनों की पारी शमीम हुसैन ने खेली। जबकि छह खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। जिंबाब्वे की तरफ से ल्यूक जोंग्वे और मसाकाद्जा ने 3-3 विकेट लिए, जबकि चतारा और मुजुरबानी ने 2-2 विकेट हासिल किए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर