T20 World Cup 2021: वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान, दिग्गजों को मिला स्थान

दो बार की टी20 चैंपियन वेस्टइंडीज ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। किरोन पोलार्ड के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है।

West-Indies CRICKET TEAM
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम  
मुख्य बातें
  • साल 2016 में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को फाइनल में मात देकर दूसरी बार जीता था टी20 वर्ल्ड कप खिताब
  • वेस्टइंडीज को धमाकेदार जीत दिलाने वाले कार्लोस ब्रेथवेट को नहीं मिली टीम में जगह
  • कई दिग्गज और सीनियर खिलाड़ियों को मिला है मौका

West Indies Full Squad for T20 World Cup: डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज ने 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में आयोजित होने जा रहे टी20 वर्ल्डकप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। किरोन पोलार्ड के हाथों में टीम का कमान सौंपी गई है वहीं निकोलस पूरन को टीम का उप-कप्तान चुना गया है। 

टीम में क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो जैसे दिग्गज सीनियर खिलाड़ियों को जगह दी गई है। वहीं दो बार वेस्टइंडीज को फाइनल मुकाबले में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले लिंडल सिमंस को भी टीम में जगह मिली है।  पिछली बार इग्लैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले में टीम की जीत के हीरो रहे कार्लोस ब्रेथवेट टीम में जगह बना पाने में नाकाम रहे हैं।

ऑलराउंडर आंद्रे रसेल भी जगह हासिल करने में सफल रहे हैं। डेरेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल, जेसन होल्डर और अकील हुसैन को बतौर रिजर्व खिलाड़ी जगह दी गई है।

सीनियर तेज गेंदबाज रवि रामपॉल को भी टीम में चुना गया है।साल 2012 में श्रीलंका में वेस्टइंडीज की खिताबी जीत में शामिल रहे रवि रॉमपाल की वापसी थोड़ी हैरान करने वाली है। साल 2015 के बाद ऑलराउंडर को टी20 टीम में वापसी करने का मौका मिला है। वहीं सीपीएल 2021 में अपने बल्ले से धमाल मचा रहे रोस्टन चेज को पहली बार विंडीज की टी20 टीम में शामिल किया गया है।  मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरेन टीम में जगह बना पाने में नाकाम रहे हैं। 

वेस्टइंडीज की टीम को सुपर 12 दौर में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका के साथ ग्रुप1 में जगह मिली है। इस ग्रुप को करो या मरो वाला करार दिया गया है। ऐसे में कैरेबियाई टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खिताबी हैट्रिक जड़ पाना आसान नहीं होगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम:
किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन(उप-कप्तान), क्रिस गेल, फेबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेस, आंद्रे फ्लेचर, शेमरॉन  हेटमायर, एविन लुईस, ओबे मैकॉय, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, लिंडल सिमंस, ओशेन थॉमस और हेडन वॉल्श।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर