भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में एक धाकड़ खिलाड़ी की वापसी हुई है।

West-indies-Cricket-Team
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ पांच और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया
  • चोट से उबरकर शिमरॉन हेटमायर की हुई है टीम में वापसी
  • फेबियन एलेन व्यक्तिगत कारणों से दोनों सीरीज के लिए टीम से हुए बाहर

त्रिनिदाद: वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने जा रही पांच मैच की टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। यही टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ भी तीन मैच की टी20 सीरीज में खेलने उतरेगी। भारत और विंडीज के बीच सीरीज 29 जुलाई को शुरू हो रही है और 7 अगस्त को समाप्त होगी।  

भारत और विंडीज के बीच सीरीज का आगाज त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है। इसके बाद दूसरा और तीसरा मुकाबला सेंट किट्स में खेला जाएगा। सीरीज के अंतिम दो मैच अमेरिका के लॉडरहिल्स मैदान पर खेले जाएंगे। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच विंडीज 10, 12 और 14 अगस्त को जमैका के सबीना पार्क स्टेडियम में खेलेगी। सभी मैचों से पहले 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जाएगा। 

फेबियन एलेन व्यक्तिगत कारणों से हुए बाहर 
भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में धाकड़ बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर की वापसी हुई है। चोट की वजह से हेटमायर टीम से बाहर थे। बांए हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं। इसलिए उनकी वापसी नहीं हो सकी। ऑलराउंडर फेबियन ऐलन व्यक्तिगत कारणों से दोनों सीरीज में उपलब्ध नहीं हैं।

हेटमायर की वापसी से मजबूत होगी बल्लेबाजी
हेटमायर की वापसी के बारे में मुख्य चयनकर्ता ने कहा, हम हेटमायर का टीम मे स्वागत करते हैं। उन्हें वेस्टइंडीज की जर्सी में फिर से देखकर खुशी हो रही है। उनके आने से हमारी बल्लेबाजी मजबूत होगी। उनके अनुभव और जरूरत के अनुरूप बल्लेबाजी करने की क्षमता की वजह से हमें एक फिनिशर मिल गया है। जो कि हमारे लिए मैच जीत सकता है। उनकी वापसी प्रशंसकों के लिए खुशी की बात है।

कर रहे हैं टी20 विश्व कप की तैयारी 
हेंस ने आगे कहा, टी20 विश्व कप जैसी बड़ी स्पर्धा हमारे करीब आ रही है। हम उसकी तैयारी में भी जुटे हैं। खिलाड़ियों को अंतरारष्ट्रीय स्तर पर मौके देकर सही संयोजन तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं। 

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम: 
निकोलस पूरन(कप्तान), रोवमैन पॉवेल(उप-कप्तान), शामराह ब्रूक्स, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरॉम हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काईल मेयर्स, ओबेद मेकॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडेन स्मिथ, डेवोन थॉमस, हेडेन वॉल्श जूनियर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर