वेस्‍टइंडीज ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, एक नया चेहरा किया शामिल

West Indies odi squad: वेस्‍टइंडीज ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्‍टइंडीज ने एक नए खिलाड़ी को टीम में जगह दी है। वेस्‍टइंडीज और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

West Indies Cricket team
वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए की टीम की घोषणा
  • केविन सिंक्‍लेयर को पहली बार वेस्‍टइंडीज टीम में मिली जगह
  • वेस्‍टइंडीज और न्‍यूजीलैंड के बीच तीनों वनडे डे/नाइट खेले जाएंगे

बारबाडोस: वेस्‍टइंडीज ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। केविन सिंक्‍लेयर को पहली बार वेस्‍टइंडीज की टीम में शामिल किया गया है। वेस्‍टइंडीज और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन वनडे बारबाडोस में 17, 19 और 21 अगस्‍त को खेले जाएंगे। ये तीनों मुकाबले डे/नाइट होंगे। वेस्‍टइंडीज के आईसीसी वनडे सुपर लीग में आखिरी यह तीन वनडे मुकाबले होंगे।

कैरेबियाई टीम की कोशिश भारत में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्‍ड कप के लिए ऑटोमेटिक क्‍वालीफाई करने की होगी। मेजबान भारत को छोड़कर टॉप-7 टीमों में ऑटोमेटिक क्‍वालीफिकेशन के लिए वेस्‍टइंडीज की कोशिश न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने की होगी। क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के पैनल ने ऑफ स्पिनर केविन सिंक्‍लेयर को राष्‍ट्रीय टीम में पहली बार जगह दी। सिंक्‍लेयर ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था और अब तक वो 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती को भी 14 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड में जोड़ा गया है, लेकिन उन्‍हें पहले फिटनेस टेस्‍ट से गुजरना पड़ेगा। ऑलराउंडर रोस्‍टन चेस चोटिल होने के कारण चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं रहे जबकि ऑलराउंडर फेबियन एलेन निजी कारणों से चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं रहे। क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेंस ने कहा, 'हम अपने खिलाड़‍ियों का पूल बढ़ाना चाहते हैं और इसलिए न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सिंक्‍लेयर को मौका दिया गया है। वो कुछ समय से सिस्‍टम में हैं और आगामी बांग्‍लादेश ए के खिलाफ वेस्‍टइंडीज ए की तरफ से खेलेंगे। हमारा विश्‍वास है कि उनकी शांत सोच और शैली से वह न्‍यूजीलैंड के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन करेंगे।'

वेस्‍टइंडीज का वनडे स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

निकोलस पूरन (कप्‍तान), शाई होप, शामराह ब्रूक्‍स, केसी कार्टी, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्‍डर, अकील हुसैन, अल्‍जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती (फिटनेस पर निर्भर), कीमो पॉल, जायडेन सील्‍स और केविन सिंक्‍लेयर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर