शॉट हो तो ऐसा ! वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने जड़ा ऐसा छक्का, सबके मुंह खुले रह गए, देखिए VIDEO

Odean Smith Longest six video: वेस्टइंडीज के 25 वर्षीय खिलाड़ी ओडियन स्मिथ ने टी10 क्रिकेट लीग में एक ऐसा छक्का जड़ा जिसको देखकर सबके मुंह खुले के खुले रह गए।

T10 League: Odean Smith longest six
ओडियन स्मिथ ने जड़ा विशाल छक्का (T10 League)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ओडियन स्मिथ का बेहतरीन शॉट
  • जड़ा इतना लंबा छक्का, सब हवा में ताकते रह गए
  • टी10 क्रिकेट लीग के दौरान अबु धाबी में किया कमाल

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज दुनिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं। खासतौर पर अगर सीमित ओवर क्रिकेट की बात करें तो इनके करारे शॉट्स के आगे सब फेल हो जाते हैं। जिस ताजा शॉट की हम बात करने जा रहे हैं, वो कमाल अबु धाबी में जारी टी10 क्रिकेट लीग में देखने को मिला। वेस्टइंडीज के 25 वर्षीय बल्लेबाज ओडियन स्मिथ ने एक ऐसा शॉट जड़ा जिसको देखकर सब दंग रह गए। कमेंटेटर्स ने तो इस शॉट को देखकर एक भविष्यवाणी तक कर डाली।

टी10 क्रिकेट लीग 2021 में डेक्कन ग्लेडिएटर्स और बांग्ला टाइगर्स के बीच मैच चल रहा था। इस मैच में डेक्कन ग्लेडिएटर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। उनकी टीम 10 ओवर में 5 विकेट पर 116 रन बनाने में सफल रही। इसी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेम्स फॉकनर के अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर ओडियन स्मिथ ने एक ऐसा करारा शॉट खेला कि सबके होश उड़ गए।

जेम्स फॉकनर की इस फुल लेंथ गेंद पर ओडियन स्मिथ ने एक पैर बाहर निकालते हुए डीप मिडविकेट दिशा में इतना भयानक शॉट जड़ा कि गेंद बेहद विशाल माने जाने वाले अबु धाबी के मैदान की छत से जाकर टकराई। गेंद इतनी ऊंची गई कि इसे टी10 लीग का सबसे लंबा छक्का करार दिया गया और कमेंटेटर्स ने तो यहां तक कह दिया कि अगर ओडियन स्मिथ ऐसे ही खेलते रहे तो वो जल्द ही वेस्टइंडीज की टीम में वापस आने वाले हैं।

देखिए उस जोरदार छक्के का वीडियो

ओडियन स्मिथ ने इस मैच में 8 गेंदों पर नाबाद 26 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल था। हालांकि इस पारी का आगे कोई फायदा नहीं मिला क्योंकि बांग्ला टाइगर्स ने 117 रनों के लक्ष्य को 8.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। (इसको भी पढ़ेंः इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने टी10 मैच में 225 के स्ट्राइक रेट से की बल्लेबाजी, जीत दिलाकर ही लौटे) 

वेस्टइंडीज के 25 वर्षीय बल्लेबाज ओडियन स्मिथ ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ 2 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने तीन साल पहले 2018 में पाकिस्तान दौरे पर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। उन्होंने उस सीरीज के दो मैचों में कुल 6 रन बनाए थे और दो विकेट लिए थे। इसके बाद वो टीम से बाहर किए गए और दोबारा उनकी वापसी नहीं हुई। (ये भी पढ़ेंः मोइन अली ने टी10 क्रिकेट में भी दिखाया दम, खेल डाली ताबड़तोड़ पारी)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर