WI vs AUS 2nd T20I: वेस्टइंडीज ने फिर से ऑस्ट्रेलिया को ध्वस्त किया, दूसरे टी20 में और बड़ी जीत मिली

West Indies vs Australia Match Report: वेस्टइंडीज ने एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया को ध्वस्त कर दिया है। वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 में और भी बड़ी जीत दर्ज की।

West Indies vs Australia 2nd T20I Match Report
वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज की टीम ने दूसरा टी20 भी जीत लिया
  • विंडीज ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 56 रन से हराया
  • वेस्टइंडीज ने पहला टी20 मैच 18 रन से जीता था

18 रन से पहला टी20 अपने नाम करने वाली वेस्टइंडीज ने दूसरा टी20 भी जीत लिया है। वेस्टइंडीज ने दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 56 रन से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ विंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। वेस्टइंडीज ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में कंगारू टीम 19.2 ओवर में 140 रन पर ही ढेर हो गई।

पिछले मैच में 51 रन बनाने वाले ़मिचेल मार्श ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया (54) के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। वह टीम की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी 20 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। वेस्टइंडीज के लिए हेडन वॉल्श ने 3 और शेल्डन कॉट्रेल ने 2 विकेट चटकाए। फिदेल एडवर्ड्स, आंद्रे रसेल, क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो ने एक-एक विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया का एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा।

ऑस्ट्रेलिया का निराशाजनक आगाज

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निराशाजनक आगाज किया। सलामी बल्लेबाज मैथ्य वेड अपना खाता भी नहीं खोल पाए और आरोन फिंच सिर्फ 6 रन बनाकर विकेट खो बैठे। इसके बाद मार्श ने जोश फिलिप (13) के साथ तीसरे विकेट के लिए 39 और मोइसेस हेंरीक्वेस (19) के संग चौथे विकेट के लिए 43 रन साझेदारी की। लेकिन 14वें ओवर में मार्श के आउट होने के बाद टीम लड़खड़ा गई और फिर 39 जोड़कर सिमट गई। मार्श ने 42 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 54 रन बनाए।

शिमरोन टमायर ने खेली शानदार पारी

इससे पहले वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही थी। हालांकि, शिमरोन हेटमायर की फिफ्टी की बदौलत विंडीज टीम संभलने में कामयाब रही। उन्होंने चौथे नंबर पर खेलते हुए 36 गेंदों में 61 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने रन आउट होने से पहले पारी में 2 चौके और 4 छक्के जड़े। साथ ही हेटमायर ने चौथे विकेट के लिए ड्वेन ब्रावो के साथ 103 रन की अहम साझेदारी की, जिससे टीम एक मजबूत स्कोर खड़ा कर पाई। ब्रावो ने 34 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्के के जरिए नाबाद 47 रन बनाए।

आंद्रे रसेल का बल्ला एक बार फिर बोला

धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का शुमार आतिशी पारी खेलने वाले खिलाड़ियों में होता है। उन्होंने इसे एक बार फिर साबित कर दिया। पहले टी20 में ताबड़तोड़ अर्धशतक जामने वाले रसेल ने दूसरे मैच में महज 8 गेंदों में नाबाद 24 रन की तूफानी खेली। उन्होंने 2 चौके और 2 शानदार छक्के मारे। उन्होंने आखिर में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खूब बखिया उधेड़ी। ब्रावो और रसेल ने पांचवें विकेट के लिए 34 रन की अविजित साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड, एश्टन आगर और मिचेल मार्श ने एक-एक विकेट झटका। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर