WI vs ENG: जेसन होल्‍डर ने की घातक गेंदबाजी, किंग ने जड़ा दमदार अर्धशतक, वेस्‍टइंडीज ने पहले टी20 में इंग्‍लैंड को रौंदा

West Indies vs England 1st T20I Highlights: जेसन होल्‍डर और ब्रेंडन किंग के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्‍टइंडीज ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को 9 विकेट से हराया। वेस्‍टइंडीज ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

jason holder took 4 wickets against england
जेसन होल्‍डर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चार विकेट लिए  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को 9 विकेट से हराया
  • वेस्‍टइंडीज ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई
  • जेसन होल्‍डर को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया

West Indies (WI) vs England (ENG) 1st T20I Match Highlights: जेसन होल्‍डर (7 रन देकर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी और ब्रेंडन किंग (52*) की उम्‍दा पारी की बदौलत वेस्‍टइंडीज ने शनिवार को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को 9 विकेट से हरा दिया। वेस्‍टइंडीज का पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला एकदम सही साबित हुआ क्‍योंकि उसने 19.4 ओवर में इंग्‍लैंड को 103 रन पर ऑलआउट कर दिया। 

इसके बाद 17.1 ओवर में केवल एक विकेट खोकर कैरेबियाई टीम ने लक्ष्‍य हासिल किया। 17 गेंदें शेष रहते 9 विकेट से जीत दर्ज करके वेस्‍टइंडीज ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जेसन होल्‍डर ने 3.4 ओवर में केवल 7 रन देकर चार विकेट लिए और इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

होल्‍डर ने तोड़ी इंग्‍लैंड की कमर

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया और उनका यह फैसला पूरी तरह से सही साबित हुआ। जेसन रॉय 6 रन के निजी स्कोर पर शेल्डन कॉटरेल का शिकार बने। इसके बाद टीम का स्‍कोर 10 रन हुआ था कि टॉम बैंटन भी 4 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। जेम्स विन्स ने 14 रन की पारी खेली, वहीं मोईन अली खाता भी नहीं खोल पाए। कप्तान इयोन भी 17 रन का ही योगदान दे पाए। 

इस तरह विकेटों के गिरने का सिलसिला अंत तक जारी रहा। निचले क्रम में क्रिस जॉर्डन (28) और आदिल राशिद (22) ने 36 रन की अहम साझेदारी कर इंग्लैंड को 100 रन के आंकड़े को पार करने में अहम भूमिका निभाई। इस तरह इंग्‍लैंड की पूरी टीम 19.4 ओवर में 103 रन पर सिमट गयी। वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ने महज सात रन खर्च करते हुए 4 सफलताएं अर्जित की। वहीं शेल्‍डन कॉटरेल ने दो जबकि अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड और फेबियन एलेन को एक-एक सफलता मिली।

किंग ने जमाया दमदार अर्धशतक

जवाब में 104 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम की शुरुआत अच्छी रही। ब्रैंडन किंग और शाई होप की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। होप 20 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर स्टंप आउट हुए। हालांकि इसके बाद किंग और निकोलस पूरन ने भी दूसरे विकेट के लिए 52 रन की अविजित साझेदारी निभाते हुए अपनी टीम को लक्ष्य हासिल करवाया। 

किंग अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 52 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं पूरन 27 रन बनाकर नाबाद लौटे। ब्रेंडन किंग ने 49 गेंदों में चार चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। वहीं निकोलस पूरन ने 29 गेंदों में दो चौके की मदद से नाबाद 27 रन बनाए। वेस्‍टइंडीज की तरफ से एकमात्र सफलता आदिल राशिद को मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर