वेस्टइंडीज ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को दी 10 विकेट से मात, किया सीरीज पर कब्जा

West Indies Beat England by 10 Wickets: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को सेंट जॉर्ज में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में 10 विकेट के अंतर से मात देकर तीन मैच की सीरीज 1-0 के अंतर से अपने नाम कर ली है।

West-Indies-Cricket-Team
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम  
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को दी 10 विकेट से मात
  • दूसरी पारी में इंग्लैंड को विंडीज के गेंदबाजों ने किया 120 रन पर ढेर, जीत के लिए मिला था 28 रन का लक्ष्य
  • शतकवीर जोशुआ डिसिल्वा चुने गए मैन ऑफ द मैच, वेस्टइंडीज ने जीती 1-0 से सीरीज

सेंट जॉर्ज: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में 10 विकेट से मात देकर तीन मैच की सीरीज पर 1-0 के अंतर से कब्जा कर लिया है। यह इंग्लैंड की लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज हार है। इससे पहले जो रूट की कप्तानी वाली टीम को एशेज सीरीज 4-0 के अंतर से गंवानी पड़ी थी। जीत के लिए मिले 28 रन के लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने 10 विकेट रहते हासिल कर लिया। जोशुआ डिसिल्वा को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरी पारी में 120 पर ढेर हुई इंग्लैंड 
मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट पर 103 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी मेहमान इंग्लैंड की टीम 120 रन पर ढेर हो गई। इस तरह जीत के लिए वेस्टइंडीज को चौथी पारी में महज 28 रन का लक्ष्य मिला जिसे कप्तान क्रेग ब्रेथवेट की नाबाद 20 और जॉन कैंपबेल की 6 रन की पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने बगैर कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। इस तरह 10 विकेट से तीसरा टेस्ट अपने नाम करके सीरीज पर भी 1-0 के अंतर से कब्जा कर लिया। सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट बराबरी पर समाप्त हुए थे। 

दोनों पारियों में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने किया निराश
जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टेस्ट टीम 204 रन पर ढेर हो गई थी। इसके बाद मेजबान वेस्टइंडीज जोशुआ डिसिल्वा के नाबाद शतक(100*) की बदौलत पहली पारी में 297 रन बनाकर 93 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रही। इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने ज्यादा निराश किया और मजह 120 रन बनाकर ढेर हो गई।

विंडीज के गेंदबाजों ने बरपाया कहर, मेयर्स ने दूसरी पारी में जड़ा पंजा
दूसरी पारी में विंडीज के काइल मेयर्स ने 17 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट झटके। वहीं  केमार रोच ने 2, जेडेन सील्स और अल्जारी जोसेफ ने 1-1 विकेट अपने नाम किए। केमार रोच ने 2, जेडेन सील्स और अल्जारी जोसेफ ने 1-1 विकेट दूसरी पारी में झटके। विंडीज के लिए पहली पारी में सील्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए थे। उनके अलावा रोच, मेयर्स और जोसेफ के खाते में 2-2 विकेट गए थे। वहीं जर्मेन ब्लैकवुड ने 1 विकेट अपने नाम किया था। 2019 के बाद वेस्टइंडीज की अपने घर पर यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर