WI vs BAN 1st Test: पहले टेस्ट में पस्त हुए बांग्लादेशी शेर, वेस्टइंडीज ने चौथे दिन दर्ज की दमदार जीत

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 19, 2022 | 22:15 IST

West Indies vs Bangladesh 1st Test: वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 7 विकेट से दमदार जीत हासिल की है। वेस्टइंडीज ने चौथे दिन मैच अपने नाम कर लिया।

West Indies vs Bangladesh 1st Test
वेस्टइंडीज के खिलाड़ी।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का वेस्टइंडीज दौरा 2022
  • वेस्टइंडीज टीम ने जीता एंटीगुआ टेस्ट
  • वेस्टइंडीज को दो मैचों की सीरीज में बढ़त

नॉर्थ साउंड: सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल के अर्धशतक और जर्मेन ब्लैकवुड के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से वेस्टइंडीज ने पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पहले ही सत्र में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली।

बांग्लादेश के 84 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने नौ रन पर भी तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन कैंपबेल (नाबाद 58) और ब्लैकवुड (नाबाद 26) ने चौथे विकेट के लिए 79 रन की अटूट साझेदारी करके मेजबान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 88 रन तक पहुंचाकर उसे जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें: पहली पारी में 103 रन पर ढेर हुआ बांग्लादेश, 6 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता

कैंपबेल ने 67 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का मारा। ब्लैकवुड ने 53 गेंद का सामना करते हुए दो चौके जड़े। वेस्टइंडीज ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 49 रन से की और कैंपबेल तथा ब्लैकवुड ने सात ओवर में की जरूरी 35 रन जुटाकर टीम को जीत दिला दी। 

कैंपबेल ने नजमुल हुसैन शंटो पर छक्के के साथ वेस्टइंडीज को लक्ष्य तक पहुंचाया। कैंपबेल ने इसी ओवर में चौके के साथ 63 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। बांग्लादेश की ओर से खलील अहमद ने 27 रन देकर तीनों विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम ने तीसरी बार अपने इस स्‍टार खिलाड़ी को बनाया टेस्‍ट कप्‍तान

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर