अगर सीरीज जीती तो वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की होगी बल्ले-बल्ले, फीस के अलावा मिलेगा इतना बोनस

England vs West Indies test series: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जारी टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अगर वे सीरीज जीतने में सफल रहे तो उनको अच्छा बोनस मिलेगा।

West Indies cricket team
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा 2020, कैरेबियाई टीम को सीरीज में 1-0 की बढ़त
  • इंग्लैंड को पहले टेस्ट में हराया, अब आई एक और अच्छी खबर
  • अगर वेस्टइंडीज ने टेस्ट सीरीज जीती तो उनको मिलेगा भारी भरकम बोनस

वेस्टइंडीज की टीम ने चार महीने बाद बहाल हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत अपने लिए अच्छी तरह से की है। उन्होंने टेस्ट सीरीज के पहले मैच में चुनौतीपूर्ण स्थिति होने के बावजूद 4 विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। अब दोनों टीमों का अगला मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना है। अगर वेस्टइंडीज की टीम उस मैच को भी जीत गई और उसने सीरीज पर कब्जा जमा लिया तो पहली बार एक बड़ा बोनस हासिल करेगी।

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतकर सबका दिल जीत लिया। कई दिग्गजों से सजी इंग्लिश टीम अपने ही मैदान पर ढेर हो गई और जेसन होल्डर की अगुवाई में उतरी कम अनुभव वाली कैरेबियाई टीम ने मैच अपने नाम कर लिया। अब खबर है कि उनकी इस जीत की खुशी दोगुनौ-चौगुनी हो सकती है अगर वे सीरीज जीतने में सफल रहे। एक खबर के मुताबिक, सीरीज जीतने पर वेस्टइंडीज के हर खिलाड़ी को 1875 पाउंड तक का अधिकतम बोनस मिल सकता है।

अनुबंध का हिस्सा नहीं है

वैसे अगर बात करें वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के अनुबंध की तो क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने उनके करार में कहीं भी बोनस वितरण के बारे में नहीं लिखा है। लेकिन अगर उनकी टीम मैनचेस्टर टेस्ट जीती और सीरीज अपने नाम की तो 23,800 पाउंड की राशि सभी खिलाड़ियों में बांटी जाएगी। इसमें ये भी देखा जाएगा कि कितने खिलाड़ी मैदान पर उतरे और कितने नहीं।

इंग्लैंड का बोनस है काफी ज्यादा

बेशक वेस्टइंडीज का बोनस पहली बार मिलेगा इसलिए उनके खिलाड़ी उत्साहित होंगे लेकिन अगर इस मामले में इंग्लैंड क्रिकेट टीम से तुलना की जाए तो कैरेबियाई टीम कहीं नहीं ठहरती। अगर इंग्लैंड की टीम सीरीज ड्रॉ कराने में भी सफल रही तो उनको मैच फीस के अलावा 6500 पाउंड का बोनस भी मिलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर