WWC: आखिरी ओवर में 8 रन की थी जरूरत और वेस्टइंडीज ने पलट दी बाजी, बांग्लादेश के खिलाफ दर्ज की रोमांचक जीत

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 18, 2022 | 16:54 IST

Bangladesh vs West Indies in Women's World Cup 2022: वेस्टइंडीज ने महिला विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की। बांग्लादेश को 50वें ओवर में जीत के लिए 8 रन की जरूरत थी।

West Indies vs Bangladesh match report
वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को हराया।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला वनडे विश्व कप 2022
  • बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज मुकाबला
  • वेस्टइंडीज ने तीसरी जीत अपने नाम की

माउंट मोनगानुई: वेस्टइंडीज के स्पिनरों ने विषम पलों में अपना धैर्य बनाये रखकर कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करके अपनी टीम को महिला विश्व कप क्रिकेट में शुक्रवार को यहां बांग्लादेश पर चार रन से रोमांचक जीत दिलाई। वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने पर स्टेफनी कैंपबेल के नाबाद अर्धशतक के बावजूद निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 140 रन ही बना पाई। 

वेस्टइंडीज की पांच मैचों में तीसरी जीत

बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए आठ रन चाहिए थे लेकिन उसका एक विकेट ही बचा था। आखिर में उसकी टीम 49.3 ओवर में 136 रन पर आउट हो गई। वेस्टइंडीज की यह पांच मैचों में तीसरी जीत है, जिससे वह भारत को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। बांग्लादेश को चार मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा। कैरेबियाई टीम की जीत में स्पिनरों ने अहम भूमिका निभाई। 

यह भी पढ़ें: भारत से पांच साल पुराना हिसाब चुकता करने की फिराक में है ऑस्ट्रेलिया 

हेली मैथ्यूज ने झटके चार विकेट

ऑफ स्पिनर हेली मैथ्यूज ने 10 ओवर में 15 रन देकर चार विकेट लिए। लेग स्पिनर एफी फ्लेचर (10 ओवर में 29 रन देकर तीन) और ऑफ स्पिनर स्टेफनी टेलर (9.3 ओवर में 29 रन देकर तीन) ने उनका अच्छा साथ दिया। महिला विश्व कप में यह पहला अवसर है जबकि सभी दस विकेट स्पिनरों ने लिए। नाहिदा अख्तर (नाबाद 25) ने आखिरी ओवर तक बांग्लादेश की उम्मीद बनाए रखी थी लेकिन अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन लेना उन्हें महंगा पड़ा, क्योंकि टेलर ने अगली गेंद पर 11वें नंबर की बल्लेबाज फरीहा तृष्णा को बोल्ड कर दिया।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका का धमाकेदार प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड को दी रोमांचक मुकाबले में मात

नाहिदा के अलावा बांग्लादेश की तरफ से शरमीन अख्तर (17), फरगाना हक (23), कप्तान निगार सुल्ताना (25) और सलमा खातून (23) ही दोहरे अंक में पहुंचीं। इससे पहले वेस्टइंडीज की पारी विकेटकीपर बल्लेबाज स्टेफनी कैंपबेल के इर्द गिर्द घूमती रही, जिन्होंने 107 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए। उनके अलावा हेली मैथ्यूज (18), डींड्रा डोटिन (17) और एफी फ्लेचर ही दोहरे अंक में पहुंच पाईं। बांग्लादेश की तरफ से नाहिदा और सलमा खातून ने दो-दो विकेट लिए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर