WI vs BAN 1st T20I: बारिश की भेंट चढ़ा पहला टी20 मुकाबला

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा। 

West-Indies-vs-Bangladesh-first-t20I
वेस्टइंडीज बनाम बांग्लादेश पहला टी20(साभार Windies Cricket)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बारिश की भेंट चढ़ा बांग्लादेश वेस्टइंडीज के बीच खेला गया पहला टी20
  • बांग्लादेश की पारी के केवल 13 ओवर का हो सका खेल
  • रविवार को खेला जाएगा तीन मैच की ट20 सीरीज का दूसरा मुकाबला

डोमिनिका: वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच शनिवार को शुरू हुई तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। विंडसर पार्क में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 13 ओवर में 8 विकेट खोकर 105 रन बना सकी।  बारिश की वजह से मैच को पहले ही 16 ओवर का कर दिया गया था। बाद में भी खेल बीच-बीच में रोकना पड़ा। लेकिन बांग्लादेश की पारी के 13वें ओवर की समाप्ति के बाद मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका।

पहले ही ओवर में गंवाया बांग्लादेश ने विकेट
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में अकील हुसैन ने सलामी बल्लेबाज मुनीम शहरयार को विकेट के पीछे कैच कराकर चलता कर दिया। वो 2(3) रन बना सके। इसके बाद अनामुल हक और शाकिब अल हसन ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर ओबेद मैकॉय ने अनामुल हक को एलबीडब्लू करके बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया। उन्होंने 16 रन बनाए।

5.1 ओवर में पचास रन के पहुंचा पार
36 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद शाकिब अल हसन और लिट्टन दास ने मिलकर बांग्लादेश को 5.1 ओवर में पचास रन के पार पहुंचा दिया। लेकिन 56 के स्कोर पर लिट्टन दास(9) को रोमारियो शेफर्ड ने निकोलस पूरन के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर शाकिब अल हसन हेडेन वॉल्श की गेंद पर 29 रन बनाकर विकेट के पीछे लपके गए। ऐसे में स्कोर 60 रन पर 4 विकेट हो गया। इसके बाद अगली गेंद पर बारिश के कारण खेल रोक देना पड़ा।

बारिश के कारण दोबारा हुई ओवरों में कटौती
मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो 2 ओवर की कटौती हुई और इसे 14-14 ओवर का कर दिया गया। ऐसे में बांग्लादेश के विकेट गिरने का सिलसिला चलता रहा। वेस्टइंडीज को पांचवीं सफलता आफिफ हुसैन के रूप में मिली। जिन्हें हेडेन वॉल्श ने खाता खोले बगैर ही पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद कप्तान महमूदुल्लाह(8) ने स्कोर को किसी तरह विकेटकीपर नुरूल हसन के साथ मिलकर 75 रन तक पहुंचाया। लेकिन 11वें ओवर की पहली गेंद पर महमूदुल्लाह रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर लपके गए।

13वें ओवर के बाद बारिश ने दोबारा डाला खलल
महमूदुल्लाह के आउट होने के बाद नुरूल हसन ने एक छोर संभाला और टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। हसन 25(16) रन बनाने के बाद 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ओडेन स्मिथ का शिकार बने। जब वो आउट हुए तब स्कोर 8 विकेट पर 103 रन था। इसके एक गेंद बाद खेल को दोबारा बारिश के कारण रोक दिया गया। तब तक बांग्लादेश ने 13 ओवर में 8 विकेट पर 105 रन बना लिए थे। नसुम अहमद 7 और शरीफुल इस्लाम 0 रन बनाकर नाबाद थे। 

विंडीज ने की कसी हुई गेंदबाजी, रविवार को खेला जाएगा दूसरा मुकाबला
वेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं 2 सफलता हेडेन वॉल्श के हाथ लगी। अकील हुसैन, ओबेद मैकॉय और ओडेन स्मिथ ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। अंत में बारिश नहीं रुकी और 5-5 के मैच की संभावना भी खत्म हो गई तो अंपायर्स ने मैच को रद्द घोषित कर दिया। सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर रविवार को खेला जाएगा।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर