WEST INDIES vs PAKISTAN T20 Series schedule: ऐसा है वेस्टइंडीज-पाकिस्तान टी20 सीरीज का कार्यक्रम

Pakistan tour of West Indies 2021, WI vs PAK T20I series schedule: वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज का आयोजन होना जा रहा है। कुछ बदलाव भी हुए हैं। ऐसा होगा दोनों टीमों की सीरीज का कार्यक्रम।

West Indies vs Pakistan T20 series Schedule| WI vs PAK T20I
वेस्टइंडीज-पाकिस्तान टी20 सीरीज  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का वेस्टइंडीज दौरा 2021 - दोनों देशों के बीच खेली जाएगी टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तान टी-20 सीरीज में किया गया है छोटा सा बदलाव
  • पाकिस्तान और विंडीज के बीच होने वाली टी20 सीरीज को घटाकर चार मैचों का किया गया है

पाकिस्तान के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत जल्द ही होने वाली है। पाकिस्तानी टीम वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है। एक छोटा सा बदलाव हुआ है, अब दोनों टीमों के बीच होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज को घटा कर चार मैचों का कर दिया गया है। यह सीरीज आगामी 28 जुलाई से वेस्टइंडीज में खेली जानी है। कार्यक्रम में बदलाव की वजह ये है कि वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मैच से ठीक पहले ही घरेलू टीम के कोचिंग स्टाफ कोरोना की चपेट में आ गए थे जिसके चलते दूसरे मैच को 23 जुलाई से स्थागित कर 25 जुलाई को कराने निर्णय लिया गया।

वेस्टइंडीज-पाकिस्तान टी20 सीरीज के बाद, घरेलू टीम को पाकिस्तान के खिलाफ जमैका के सबिना पार्क में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 12-16 अगस्त और दूसरा टेस्ट 20-24 अगस्त तक खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज के साथ वेस्टइंडीज की टीम अपने टेस्ट चैंपियनशिप अभियान का आगाज भी करगी। आइए फिलहाल जानते हैं कि दोनों देशों के बीच होने वाली टी20 सीरीज का कार्यक्रम कैसा होगा..

पाकिस्तान औऱ वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज कब और कहां खेली जानी है (West Indies vs Pakistan T20I series schedule)

मेजबान वेस्टइंडीज और मेहमान पाकिस्तानी टीमों के बीच टी20 सीरीज का आगाज 28 जुलाई को होगा, पहला मैच (WI vs PAK 1st T20I) ब्रिजटाउन में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाकी मैच- 31 जुलाई, 1 अगस्त और 3 अगस्त को प्रोविडेंस में खेले जाएंगे। 

वेस्टइंडीज VS पाकिस्तान टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के मैच भारतीय समय के मुताबिक कब शुरू होंगे? (WI vs PAK T20 Matches IST timing)

दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच (West Indies vs Pakistan 1st T20) भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.30 से शुरू होगा। जबकि बाकी के तीन मुकाबले भारतीय समय के मुताबिक रात 8.30 बजे से खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली इस टी20 सीरीज की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग कब और कहां देख सकते हैं (West Indies-Pakistan T20 series online live streaming)

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली इस सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग आप भारत में फैनकोड ऐप (Fancode App) पर देख सकेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर