PAK vs AFG: जीती बाजी गंवाने के बाद क्या बोले अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी?

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ महज एक विकेट के अंतर से हार के बाद जानिए क्या बोले अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी?

Mohammad-Nabi-Naseem-Shah
नसीम शाह की गेंद पर बोल्ड होने के बाद निराश मोहम्मद नबी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के लिए बमुश्किल 130 रन के लक्ष्य का पीछा कर पाया पाकिस्तान
  • नसीम शाह ने 20वें ओवर में लगातार 2 छक्के जड़कर दिलाई जीत
  • अफगानिस्तान के खिलाफ पहल बार अंतरराष्ट्रीय टी20 में हार का सामना करने से बचा पाकिस्तान

शारजाह: पाकिस्तान की टीम बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में उलटफेर का शिकार होने से बाल-बाल बाल बच गई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन का स्कोर खड़ा किया था। 

जीत के लिए 130 रन के लक्ष्य को हासिल करते करते पाकिस्तान की जान हलक में अटक गई थी। शुक्र हो नसीम शाह का जिसने आखिरी ओवर की शुरुआती दो गेंदों में जीत के लिए जरूरी 12 रन फारूकी की गेंद पर 1 विकेट शेष रहते जड़ दिए और इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम शर्मसार होने से भी बच गई। 

टीम के प्रयास की नबी ने की सराहना
अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टीम द्वारा एकजुट होकर जीत के लिए किए प्रयास की सराहना की है। नबी ने 1 विकेट के करीबी अंतर से मैच गंवाने के बाद कहा, हमारे खिलाड़ियों ने मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन एक बार फिर हम मैच के अंतिम ओवरों में अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके। हालांकि हमने मैच की किस भी परिस्थिति में हार नहीं मानी। 

जब सबसे ज्यादा जरूरत थी तब नहीं कर पाए योजना पर अमल
नबी ने आगे कहा, हमें लगा था कि 130 रन के लक्ष्य का पीछा करना कठिन होगा जैसा कि बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मुकाबले में हुआ। फील्डर्स ने भी गेंदबाजों की पूरी मदद की। हमने गेंदबाजों को दो विकल्प दिए थे जो कि धीमी और यॉर्कर गेंदें थीं। दुखद रूप से जब हमें जरूरत थी तब हम उस योजना पर अमल नहीं कर सके। कल हम(भारत के खिलाफ) इसी ऊर्जा के साथ खेलेंगे। प्रशंसकों को प्यार भरे समर्थन के लिए धन्यवाद।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर