IND vs WI: अक्षर पटेल ने आईपीएल को दिया दूसरे वनडे में सक्सेसफुल रन चेज का श्रेय

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में सफल रन चेज का श्रेय आतिशी पारी खेलने वाले ऑलराउंडर अक्षर पलेट ने आईपीएल को दिया है। 

Axar-Patel-Mohd-Siraj
दूसरे वनडे में जीत के बाद अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • अक्षर पटेल ने आईपीएल को दिया है दूसरे वनडे में सफल रन चेज का श्रेय
  • अक्षर ने 27 गेंद में पूरा किया अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक
  • छक्के के साथ दिलाई टीम इंडिया को मैच और सीरीज में जीत, चुने गए प्लेयर ऑफ द मैच

पोर्ट ऑफ स्पेन: पांच साल लंबे अंतराल के बाद भारत के लिए वनडे क्रिकेट खेलने उतरे ऑलराउंडर अक्षर पटेल गेंदबाजी में तो अपने रंग में नजर नहीं आए। लेकिन बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। अक्षर ने 35 गेंद में नाबाद 64 रन की आतिशी पारी खेलकर भारतीय टीम को 2 विकेट और 2 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। 

जीत के लिए आखिर में बनाने थे 74 गेंद में 114 रन
संजू सैमसन के आउट होने के बाद जब अक्षर बल्लेबाजी करने उतरे तब टीम इंडिया ने 38.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 205 रन बना लिए थे। जीत के लिए टीम को 74 गेंद में 114 रन और बनाने थे। ऐसे में अक्षर ने अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाते हुए 27 गेंद में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया और 50वें ओवर की चौथी गेंद पर विजयी छक्का जड़ा।

अहम मौके पर आई है जीत, इसलिए स्पेशल है पारी 
दूसरे वनडे में मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद अक्षर ने अपनी इस पारी को स्पेशल बताते हुए कहा, ये पारी मेरे लिए बहुत स्पेशल है क्योंकि ये टीम के लिए बेहद अहम मौके पर आई है और इस अर्धशतकीय पारी के बल पर हम सीरीज जीत रहे हैं तो निश्चित तौर पर यह अहम हो जाती है। 

आईपीएल को दिया सफल चेज कर पाने का श्रेय
अक्षर ने आगे कहा, जब में बल्लेबाजी के लिए मैदान में गया तो मैंने सोचा कि 10 से 11 रन प्रतिओवर चाहिए। हम इतना आईपीएल खेल रहे हैं तो मुझे लगा कि इसे हासिल किया जा सकता है। इसके लिए हमें केवल पॉजिटिव रहना है और जीत का जज्बा दिखाना है। हम मैदान पर यही सोच रहे थे।

पांच साल बाद वनडे में मिला है मौका 
सीरीज जीत के लिहाज से ये पारी कैसे अहम है, इस बारे में अक्षर ने कहा, मैं कई सालों के बाद वनडे क्रिकेट खेल रहा था। आखिरी बार साल 2017 में खेला था। पांच साल बाद खेल रहा हूं इसलिए बहुत स्पेशल है। जिस तरह मेरी पहली हाफसेंचुरी सीरीज डिसाइडर में हुई है तो मुझे बहुत खुशी हुई है। आशा करता हूं कि आगे भी ऐसा ही प्रदर्शन करता रहूंगा।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर