IND vs ENG: बतौर कप्तान पहली सीरीज गंवाने के बाद निराश जोस बटलर ने दिया ये बयान  

इंग्लैंड की सीमित ओवरों का कप्तान नियुक्त होने के बाद भारत के खिलाफ पहली ही सीरीज में हार का सामना करने के बाद जोस बटलर ने दिया ये बयान।

Jos-Buttler
जोस बटलर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बर्मिंघम में भारत के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को मिली 49 रन से हार
  • जीत के लिए 171 रन के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही इंग्लैंड की टीम
  • तीन मैच की सीरीज के शुरुआती दो मैच में हार के बाद इंग्लैंड ने गंवाई सीरीज

बर्मिंघम: भारत ने इंग्लैंड को लगातार दूसरे टी20 मुकाबले में मात देकर तीन मैच की टी20 सीरीज 2-0 के अंतर से अपने नाम कर ली है। सीरीज का रविवार को खेला जाने वाला मुकाबला औपचारिकता रह गया है। इंग्लैंड की सीमित ओवरों की बतौर पूर्णकालिक कप्तान कमान संभाल रहे जोस बटलर को पहली ही सारीज में हार का मुंह देखना पड़ा है। 

हार से निराश हुए कप्तान बटलर 
सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में जोस बटलर बतौर बल्लेबाज भी नाकाम रहे हैं। रोहित शर्मा की टीम ने पहले मुकाबले में 50 और दूसरे में 49 रन के अंतर से जीत हासिल की है। जो कि भारत की इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 में दो सबसे बड़ी जीत है और ये दोनों ही पिछले दो मुकाबलों में उसे मिली हैं।  ऐसे में शनिवार को दूसरे टी20 में हार के साथ सीरीज गंवाने के बाद जोस बटलर ने कहा, हार बेहद निराशाजनक है। आज हमारा प्रदर्शन जीत हासिल करने लायक नहीं था। 

टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने लायक नहीं है प्रदर्शन
क्या जीत के लिए 170 रन का लक्ष्य हासिल करने लायक था? इसके जवाब में बटलर ने कहा, हमने गेंदबाजी के दौरान विकेट हासिल किए।ग्लीसन के लिए शानदार डेब्यू रहा और क्रिस जॉर्डन ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी की। कभी भी आप शुरुआती विकेट गंवाते हैं तो मैच से दूर होते जाते हैं। मुझे लगता कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के विकल्प का चुनाव करने लायक खेल हमने नहीं दिखाया।

ग्लीसन के लिए शानदार रहा दिन 
अपने डेब्यू मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले रिचर्ड ग्लीसन की तारीफ करते हुए बटलर ने कहा, 'उनका पदार्पण शानदार रहा, जिन खिलाड़ियों को विकेट उन्होंने निकाले वो बेहतरीन खिलाड़ियों के थे। उनके लिए आज का दिन शानदार रहा लेकिन हमारे लिए परिणाम निराशाजनक रहा।' 34 वर्षीय जॉर्डन ने अपने डेब्यू मैच में 4 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। ग्लीसन ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों के अहम विकेट अपने नाम किए। 

जॉर्डन को पसंद है दबाव में गेंदबाजी करना
क्रिस जॉर्डन ने मैच में इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। उनके बारे में बटलर ने कहा, क्रिस जॉर्डन हमेशा मुश्किल ओवरों में गेंदबाजी करते हैं और सामान्य रूप से अधिकांश मौकों पर काफी दबाव में रहते हैं लेकिन अधिकतर मौकों पर परिणाम हासिल करते हैं मुझे उनके लिए खुशी है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर