Asia Cup 2022: भारत के जबड़े से जीत छीनने के बाद क्या बोले मोहम्मद नवाज? 

Man of The Match Mohammad Nawaz: एशिया कप के सुपर फोर के मुकाबले में भारत के जबड़े से जीत छीनने के बाद पाकिस्तान के ऑलराउंडर ने जानिए क्या कहा?

Mohammad-Nawaz
मोहम्मद नवाज  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत के खिलाफ सुपर फोर मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुने गए मोहम्मद नवाज
  • नवाज ने पगले 25 रन देकर झटका सूर्यकुमार का अहम विकेट, फिर खेली 20 गेंद में 42 रन की मैच विनिंग पारी
  • नवाज ने अपनी शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी का राज साझा किया है

दुबई: भारत के खिलाफ रविवार को दुबई में खेले गए एशिया कप के सुपर फोर दौर के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान के लिए जीत के हीरो मोहम्मद नवाज रहे। नवाज ने पहले शानदार गेंदबाजी करते हुए बीच के ओवरों में टीम इंडिया के रनों की रफ्तार पर लगाम सूर्यकुमार यादव का अहम विकेट लेकर लगाई। इसके बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंद में 42 रन की धमाकेदार पारी खेलकर मैच का रुख पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया। इस शानदार मैन विनिंग ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कसी हुई गेंदबाजी का है ये फार्मूला
पाकिस्तान की 5 विकेट से भारत के खिलाफ जीत के बाद नवाज से पिछले दो मैच में शानदार गेंदबाजी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मेरे दिमाग में गेंदबाजी के दौरान यही होता है कि चीजों को आसान रखें। बांए हाथ के स्पिनर के लिए जो अच्छी चीजें हैं वो लाइन और लेंथ, तो उसी पर मैं टिका रहता हूं और उसी पर फोकस करता हूं। शुरुआत में कोशिश करता हूं कि एक दो गेंद टर्न हो जाए, ऐसा करने से बैट्समैन के दिमाग में शंका हो जाती है कि गेंद स्पिन हो रही है। इसके बाद अच्छी लाइन लेंथ पर फोकस करता हूं। 

रडार में आने वाली गेंदों को हिट करने का मिला था संदेश 
भारत के खिलाफ ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बारे में नवाज ने कहा, जब मैं बल्लेबाजी करने आया तब लेग स्पिनर्स गेंदबाजी कर रहे थे। छोटी बड़ी बाउंड्री का भी फायदा मिल रहा था। उस वक्त हमें 10 रन प्रतिओवर चाहिए थे। ऐसे में दिमाग में ये बात थी कि जो गेंद मेरे एरिया में आएगी उसे हिट करना है। 

संयम रखते हुए करनी थी बल्लेबाजी 
स्पिनर्स के अलावा तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेले शॉट्स के बारे में नवाज ने कहा, मेरे दिमाग में केवल ये बात थी कि जो बॉल मेरे एरिया में आएगी उसे हिट करना है और अपने बेसिक्स पर ज्यादा फोकस करना है। एक्स्ट्रा हिट करने की कोशिश नहीं करनी है। कभी-कभी हाई प्रेशर गेम में होता है कि आप गेंद को मारने चले जाते हैं उस वक्त बेसिक्स से दिमाग हट जाता है। ऐसे में यही दिमाग में था कि गेंद जिस दिशा में होगी वहां हिट करना है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर