इंग्लैंड के शेरों को उनकी ही मांद में पटखनी देने के बाद क्या बोले रोहित शर्मा

Rohit Sharma ka bayan: इंग्लैंड को उसके घर पर लगातार दूसरे टी20 में पटखनी देकर सीरीज अपने नाम करने के बाद जानिए क्या बोले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा?

Captain-Rohit-Sharma
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड को लगातार दूसरे टी20 में मात देकर टीम इंडिया ने जीती सीरीज
  • दूसरे टी20 में इंग्लैंड को 49 रन से पटखनी देने के बाद खुश हैं रोहित शर्मा
  • लगातार दूसरे मुकाबले में विजयी लक्ष्य हासिल नहीं कर पाया मेजबान इंग्लैंड

बर्मिंघम: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के लगातार दूसरे मैच में जीत हासिल करके श्रृंखला अपने नाम कर ली। यह भारतीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ लगातार चौथी टी20 सीरीज जीत है। सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने 50 रन से जीत दर्ज की थी। इसके बाद दूसरे मुकाबले को भी रोहित सेना 49 रन के अंतर से अपने नाम करने में सफल रही। 

इंग्लैंड को उसके घर पर हराना है मुश्किल 
इंग्लैंड को उनके घर पर पटखनी देने के बाद रोहित शर्मा ने कहा, हम सब इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि उन्हें घर पर हराना कितना मुश्किल है। केवल इंग्लैंड में ही नहीं वो जहां जाते हैं अच्छा प्रदर्शन करते हैं। हमें यह बात अच्छे से पता थी कि उन्हें उनसे कड़ी चुनौती मिलेगी। हम जो करना चाहते थे वो किया, हम दिमागी रूप से भी पूरी तरह स्पष्ट थे कि हमें बल्लेबाजी और गेंदबाजी में क्या करना है।

जीत से टीम का बढ़ता है आत्मविश्वास 
टीम इंडिया के कप्तान के रूप में शानदार शुरुआत के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए भारतीय कप्तान ने कहा, जब आप मैच जीतते हैं तो आपका आत्मविश्वास बढ़ता है और आप एक टीम या समूह के रूप में अच्छा महसूस करते हैं। एक समूह के रूप में भी आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। मेरे मुताबिक ये बेहद महत्वपूर्ण है कि टीम के खिलाड़ी कैसा महसूस कर रहे हैं। जो कि अभी अच्छा है। हम जहां पर मैच खत्म कर रहे हैं वहीं से आगे बढ़ना चाहते हैं और इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि आगे हमारे लिए क्या है। 

खुद को देना चाहते हैं चुनौती 
रोहित ने आगे कहा, मैं ये देखने के लिए उत्साहित हूं कि इस जीत के बाद आगे हम क्या करते हैं, हम जीत की लय को बरकरार रखना चाहते हैं। एक समूह के रूप में खुद को लगातार चुनौती देना चाहते हैं। 

आत्मविश्वास से लबरेज थे जडेजा
जडेजा की तारीफ करते हुए हिटमैन ने कहा, जडेजा ने दबाव में एक शानदार पारी खेली। जब वो बल्लेबाजी करने आए तब हमने नब्बे रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। हमें साझेदारी की और किसी एक खिलाड़ी के अंत तक पिच पर टिके रहने की दरकार थी। जडेजा ने अपने अनुभव का फायदा उठाया। इसी मैदान पर हाल में उन्होंने शतक जड़ा था। वो जो करना चाहते थे उसके लिए आत्मविश्वास से लबरेज दिख रहे थे। वो मैदान पर शांत थे और धैर्य के साथ खेल रहे थे। कभी ऐसा नहीं लगा कि वो घबरा रहे हैं या हड़बड़ा रहे हैं। हम जिस स्कोर तक पहुंचे वह मुझे जीत के लिए इस पिच पर पर्याप्त लग रहा था। हमने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया। 

हम पॉवरप्ले का उठाना चाहते हैं फायदा
पॉवरप्ले में इंग्लैंड के तीन अहम विकेट चटकाकर जीत का आधार तैयार करने के बारे में रोहित ने रहा, चाहे बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी हम हमेशा विरोधी टीम पर विकेट लेकर और रन बनाकर दबाव बनाना चाहते हैं। दोनों ही मुकाबलों में हमने पॉवरप्ले में अच्छा प्रदर्शन किया। हम इसे आगे भी जारी रखना चाहते हैं और खिलाड़ी मैदान पर जाकर जो करना चाहते हैं उसके लिए आत्मविश्वास देना चाहते हैं। हमारी नजर अब अगले मुकाबले पर है। 

जरूरत पड़ी तो करेंगे टीम में बदलाव
तीसरे और आखिरी मुकाबले में युवा खिलाड़ियों को मौका दिए जाने के बारे में रोहित ने कहा, हम बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को कुछ मौके देना चाहते हैं। मैं वापस जाकर कोच के साथ इस बारे में चर्चा करूंगा और जानूंगा कि वो इस बारे में क्या सोचते हैं। अगर जरूरत पड़ी तो हम निश्चित तौर पर कुछ बदलाव करेंगे। 

विश्व कप के लिए सही दिशा में बढ़ रहे हैं आगे
विश्व कप की तैयारियों के बारे में रोहित ने कहा, हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। मुझे एक ही अड़चन नजर आ रही है और वो है कि हम अपने इस प्रदर्शन को आगे लेकर नहीं चल पा रहे हैं। हमें जीत की लय को बरकरार रखते हुए आगे बढ़ना होगा। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर