वेस्टइंडीज का सीरीज में सूपड़ा साफ करने के बाद क्या बोले कप्तान शिखर धवन

What Shikhar Dhawan Said after ODI Series win: वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के बाद जानिए क्या बोले टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन? 

Shikhar-Dhawan
शिखर धवन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • शिखर धवन की कप्तानी में भारत ने जीती दूसरी वनडे सीरीज
  • तीसरे वनडे में विंडीज को दी 119 रन से मात और किया सीरीज में किया सूपड़ा साफ
  • शिखर ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय

पोर्ट ऑफ स्पेन: शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज का सीरीज के बुधवार को खेले गए तीसरे और आखिरी मुकाबले में 119 रन के बड़े अंतर से मात देकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। बारिश से प्रभावित मुकाबले में टीम इंडिया ने 36 ओवर में 3 विकेट पर 225 रन का स्कोर खड़ा किया था लेकिन जीत के लिए डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार विंडीज को जीत के लिए 35 ओवर में 257 रन बनाने के लक्ष्य मिला था। जिसे निकोलस पूरन की कप्तानी वाली टीम हासिल नहीं कर सकी और पूरी टीम 26 ओवर में 137 रन पर ढेर हो गई।

सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले रोमांचक रहे थे और उसमें दोनों टीमों ने 300 से ज्यादा रन बनाए थे। हार जीत का फैसला पारी के आखिरी ओवर में हुआ था। लेकिन बुधवार को खेला गया मुकाबला एकतरफा रहा जिसमें टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज की टीम को कोई मौका नहीं दिया और बड़े अंतर से मैच और 3-0 के अंतर से अपने नाम कर ली। 

हमारे खिलाड़ी युवा हैं लेकिन अनुभवी भी 
विंडीज का सीरीज में सूपड़ा साफ करते हुए कप्तान धवन ने कहा, हमारे खिलाड़ी युवा हैं लेकिन अनुभवी भी हैं। उन्होंने सूझबूझ भरा प्रदर्शन किया। उन्‍हें मुश्किलों से निकलना आता है। पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया ये सबसे अहम है। जिस तरह श्रेयस और अन्य खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया वो शानदार था। मुझे अपनी टीम के गेंदबाजों पर गर्व है। हम सीरीज जीत चुके हैं यह जानते हुए भी उन्होंने आज अपना शत-प्रतिशत दिया। सिराज ने शुरुआत में दो विकेट हासिल किए। अक्षर, चहल, शार्दुल सभी को जीत का श्रेय जाता है। 

मैं अपने फॉर्म से हूं खुश 
सीरीज में धवन ने शानदार बल्लेबाजी की और तीन मैच में कुल 168 रन बनाए। शुभमन गिल के बाद वो सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। फॉर्म में वापसी और सीरीज में अपने प्रदर्शन के बारे में धवन ने कहा, मैं अपनी फॉर्म से खुश हूं। मैं जानता हूं कि कैसे 50 को 100 में बदला जाता है। पहले मैच में मैंने 97 रन बनाए, लेकिन आज भी मैं सही था। मैंने रिस्‍क लिया और रन रेट को बनाए रखने की कोशिश में आउट हुआ। 

गिल ने की शानदार बल्लेबाजी 
बारिश की वजह से शुभमन गिल के शतक से चूकने के बारे में धवन ने कहा, 'कई बार ऐसा होता है। उनके शतक पूरा नहीं कर पाने का अफसोस है लेकिन उन्होंने 98 रन बनाए वो शानदार थे। उनकी टाइमिंग शानदार थी।' शुभमन ने सीरीज में दो अर्धशतक सहित कुल 205 रन 102.5 के औसत और स्ट्राइक रेट से बनाए। उन्हें तीसरे मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर