जब सौरव गांगुली से शर्त हारने के बाद शेन वॉर्न को पहननी पड़ी थी इंग्लैंड की जर्सी, जानिए क्या हुआ था

Shane Warne moments: ऑस्ट्रेलिया के जादुई स्पिनर शेन वॉर्न के अचानक दुनिया छोड़कर चले जाने से हर कोई दंग है। अब सबकी आंखों के सामने उनकी पुरानी यादें आ रही हैं। ऐसे ही एक दिलचस्प पल को आपसे साझा करते हैं।

Shane Warne and Sourav Ganguly
शेन वॉर्न और सौरव गांगुली  |  तस्वीर साभार: YouTube
मुख्य बातें
  • शेन वॉर्न और उनकी यादें
  • जादुई पूर्व स्पिनर से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा
  • जब दादा से शर्त हारकर इंग्लैंड की जर्सी पहनी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न बेशक अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं, लेकिन उनकी यादें कभी भी भुलाई नहीं जा सकेंगी। वॉर्न ने मैदान के अंदर हो या मैदान के बाहर, हमेशा अपने फैंस का मनोरंजन किया। उनके कई ऐसे किस्से हैं जिनको क्रिकेट जगह अब याद कर रहा है। ऐसा ही एक किस्सा पूर्व भारतीय कप्तान व मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से जुड़ा है जहां वॉर्न को ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड टीम की जर्सी पहनने को मजबूर होना पड़ा था।

बात आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 की है जहां सौरव गांगुली और शेन वॉर्न के बीच एक शर्त लगी थी। उस टूर्नामेंट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब मैच हुआ तो सभी की नजरें उस महामुकाबले पर टिक गई थीं। तभी इन दो दिग्गजों के बीच शर्त लगी कि किसको जीत मिलेगी। गांगुली ने कहा कि इंग्लैंड की टीम जीतेगी, जबकि वॉर्न अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ मजबूती से खड़े थे।

दोनों के बीच शर्त में ये तय हुआ कि अगर गांगुली शर्त हारे तो वो ऑस्ट्रेलियाई टीम की जर्सी पहनेंगे, जबकि अगर वॉर्न हारते हैं तो वो पहली बार इंग्लैंड की जर्सी पहनेंगे। खैर, दादा जीत गए क्योंकि इस मैच में डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर नतीजा इंग्लैंड के पक्ष में रहा। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 40 रन से हरा दिया। इसके बाद भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच से पहले शेन वॉर्न ने शर्त का सम्मान रखा और इंग्लैंड की जर्सी पहनी। इसके बाद दोनों दिग्गज कैमरे के सामने भी आए। ये वीडियो देखिए..

थाईलैंड में मौजूद शेन वॉर्न का 4 मार्च को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वो वहां के एक टूरिस्ट स्थान पर विला में रह रहे थे। पिछले काफी समय से वो अपने वजन को कम करके पुरानी फिटनेस दोबारा हासिल करने में जुटे हुए थे। खबरों के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार उसी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर होगा जिसे वॉर्न बहुत पसंद किया करते थे।

शेन वॉर्न के निधन की खबर सुनकर पूरी दुनिया दंग रह गई। क्रिकेट जगत ने इस चुलबुले दिग्गज क्रिकेटर के दुनिया से चले जाने पर उनको श्रद्धांजलि दी और उनके साथ बिताए पलों को याद किया।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर