'मेरा रिकॉर्ड शानदार पर मुझे...' जब श्रेयस अय्यर ने रविचंद्रन अश्विन को बताया अपना सबसे बड़ा ख्वाब

Shreyas Iyer chat with Ravichandran Ashwin: श्रेयस अय्यर ने कम वक्त में ही टेस्ट क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। उन्होंने पिछले साल टेस्ट करियर शुरू किया।

Shreyas Iyer and Ravichandran Ashwin
श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन।  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज
  • श्रेयस अय्यर का जमकर चला बल्ला
  • दूसरे टेस्ट में बने प्लेयर ऑफ द मैच

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में अपनी जबरदस्त छाप छोड़ी है। उन्होंने पहले टेस्ट में जहां 27 रन बनाए वहीं बेंगलुरु में खेले गए दूसरे और अंतिम मुकाबले में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दोनों पारियों में अर्द्धशतक जमाए। यह डे-नाइट टेस्ट था। अन्य भारतीय खिलाड़ी मैच में रनों के लिए संघर्ष करते दिखे तो अय्यर ने बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर पहली पारी में 92 और दूसरी पारी में 67 रन बनाए। उन्हें शानदार बैटिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अय्यर के श्रीलंका के विरुद्ध धमाल माचने के बाद उनकी दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ पुरानी चैट वायरल हो रही है। अय्यर ने इस बातचीत में टेस्ट क्रिकेट खेलने के अपने सबसे बड़े ख्वाब के बारे में बताया था।

दरअसल, अय्यर और अश्विन के बीच यह बातचीत आईपीएल 2021 के आगाज से पहले हुई थी। अय्यर ने तब अश्विन के यूट्यूब टॉक शो, 'डीआरएस विद अश्विन' में शिरकत थी थी। उस दौरान अश्विन ने अय्यर से उनकी टेस्ट खेलने की महत्वाकांक्षाओं के बारे में पूछा था, क्योंकि बल्लेबाज को घरेलू क्रिकेट में अच्छे आंकड़ों के बावजूद मौका नहीं मिल रहा था। 

यह भी पढ़ें: मैच के हीरो बने श्रेयस अय्यर, उसके बाद दिया ये खास बयान

'मेरा प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड शानदार पर मुझे...'

अय्यर ने अश्विन के सवाल के जवाब में कहा था, 'जब मैंने पहली बार क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो मेरी प्राथमिकता टेस्ट क्रिकेट खेलनी थी। मेरा प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड अब तक वाकई शानदार रहा है। मैंने हमेशा घरेलू क्रिकेट में आक्रामक क्रिकेट खेला है, लेकिन हां मुझे टेस्ट में मौका नहीं मिला है।' अय्यर ने आगे कहा था, 'हां, मुझे टेस्ट में एक बार रन आउट करने अवसर मिला है। मैंने डेब्यू नहीं किया था लेकिन फिर भी रन आउट किया। यह मेरे लिए उपलब्धि है। ऐसा धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुआ था। मैच में विराट कोहली के कंधे में तकलीफ थी और तो मैं रिप्लसमेंट (फील्डर) के रूप में मैदान पर उतरा था।'

अब तक चार टेस्ट मैच खेल चुके हैं अय्यर

बता दें कि अय्यर का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में औसत 52.42 और स्ट्राइक 80.20 है। हालांकि, प्रथम श्रेणी में 4980 बना चुके अय्यर को टेस्ट डेब्यू के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। वह सीमित ओवर क्रिकेट 2017 से खेल रहे हैं जबकि उन्हें टेस्ट में उतरने का पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के विरुद्ध मिला। उन्होंने पहले ही टेस्ट में शतक और अर्धशततक जड़कर सनसनी मचा दी थी। वह अब तक चार टेस्ट मैचों में 55.42 की औसत से 388 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान एक शतक और तीन पचासे जमाए हैं।

यह भी पढ़ें: शतक से चूकने का श्रेयस अय्यर को नहीं है अफसोस, कहा- 'ये सोचकर उतरा था मैदान पर' 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर