IPL 2022: सिर्फ 20 साल की उम्र में किया ऐसा कारनामा, जो अफगान क्रिकेट के इतिहास में कोई नहीं कर सका

IPL 2022, Gujarat Titans: अफगानिस्तान के 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज का वो सपना सच होने जा रहा है, जिसके पूरे होने के बारे में वह सालों से सोच रहे थे। दरअसल,  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण में पहली बार खेलने जा रही गुजरांत टाइटंस की टीम ने गुरबाज को अपने साथ जोड़ा है।

Gujarat Titans sign Rahmanullah Gurbaz for IPL 2022
रहमानुल्लाह गुरबाज गुजरात टाइटंस टीम में शामिल हुए 
मुख्य बातें
  • गुजरांत टाइटंस ने अफगान बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज संग किया करार
  • पहली बार आईपीएल में खेलने के लिए उतरेगा यह 20 वर्षीय बल्लेबाज
  • इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जेसन राय के हटने पर मिला गुरबाज को मौका

Who is Rahmanullah Gurbaz: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) हमेशा से ही देश-विदेश के युवा खिलाडिय़ों के लिए एक बड़ा मंच रही है। इस लीग से कई युवा खिलाडिय़ों ने अपने करियर में चार चांद लगाए हैं। आईपीएल में अब जल्द ही एक नया सितारा अपनी बल्लेबाजी के जौहर दिखाएगा। यह अफगानिस्तान का 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज है, जिसे हाल ही में आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइंटस ने अपने साथ जोड़ा है। गुरबाज तेजी से विश्व क्रिकेट में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोर रहे हैं। 

डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले पहले अफगान बल्लेबाज

गुरबाज ने 21 जनवरी 2021 को अबु धाबी में आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय करियर में पदार्पण किया। इस मैच में सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे गुरबाज ने 127 गेंदों में 127 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान गुरबाज ने आठ चौके और नौ छक्के लगाए। इस तरह से वह डेब्यू वनडे में शतक लगाने वाले अफगानिस्तान के पहले क्रिकेटर बने। वहीं, वह वनडे में शतक लगाने वाले अफगानिस्तान के कुल 16वें बल्लेबाज बने।

छक्के मारने में माहिर

गुरबाज टी-20 प्रारूप में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अभी तक अफगानिस्तान के लिए कुल 20 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं और 137.60 की शानदार औसत से कुल 534 रन ठोके हैं। वह अब तक 39 चौके और 35 छक्के जड़ चुके हैं। उनके लंबे शॉट खेलने की काबिलियत के कारण ही गुजरात टाइंटस टीम ने उन्हें आईपीएल के लिए अपनी टीम में शामिल किया है।

आईपीएल 2022 के लिए गुजरात टाइटंस की पूरी टीम देखनी है तो यहां क्लिक करें

50 लाख रुपए में खरीदा

गुजरात टाइटंस ने गुरबाज को उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपए में साइन किया है। उन्हें इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जेसन राय के हटने के कारण टीम में जगह मिली है। जेसन राय को गुजरात ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। आपको बता दें, जेसन राय ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए आईपीएल गुजरात टाइटंस की टीम को छोड़ा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर