पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर सिदरा अमीन ने मचाई खलबली, वनडे रैंकिंग में लगा दी बड़ी छलांग

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 07, 2022 | 16:51 IST

Who is Sidra Ameen, ICC Women's ODI Ranking: पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की धुरंधर खिलाड़ी सिदरा अमीन इस समय शानदार लय में हैं और उन्होंने इसके दम पर आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

Sidra Ameen
सिदरा अमीन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कौन है सिदरा अमीन?
  • आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में लंबी छलांग
  • सिदरा अमीन ने 19 पायदान की छलांग लगाई

पाकिस्तान की दिग्गज खिलाड़ी सिदरा अमीन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा मंगलवार को जारी ताजा महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में भारी छलांग लगाकर श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर सीरीज का समापन किया। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के दौरान सिदरा ने 72.66 की औसत से 218 रन बनाए।

कराची में शतक और अर्धशतक की बदौलत वह 19 पायदान की छलांग के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में 35वें स्थान पर पहुंच गईं। यह सिदरा के लिए एक शानदार वर्ष रहा है, जो मार्च में न्यूजीलैंड में बांग्लादेश के खिलाफ 104 रन बनाकर आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में शतक बनाने वाली पहली पाकिस्तानी महिला बनीं।

श्रीलंका की कप्तान चमारी अथापथु ने दूसरे वनडे मैच में 101 रन बनाए और तीन वनडे मैचों में 142 रन बनाए। वह 23वें नंबर पर रैंकिंग में फिर से पहुंची हैं। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली इस साल की शुरुआत में महिला विश्व कप में दबदबा बनाने के बाद भी वनडे बल्लेबाज रैंकिंग में इंग्लैंड की नट साइवर का नेतृत्व कर रही हैं।

आयरलैंड की युवा गेबी लुईस ताजा टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में सबसे आगे हैं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सात पायदार की बढ़त के साथ लगाकर कुल मिलाकर 23वें स्थान पर आ गई हैं।

लुईस के नाम तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों में 83 रन हैं, जिसके कारण उन्हें रैंकिंग में बढ़त मिली है। डी क्लार्क ने गेंदबाजों की रैंकिंग में भी अपना कदम बढ़ाया, 22 साल की उम्र में 22 स्थान की बढ़त के साथ इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन से 48वें स्थान पर पहुंच गई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर