जानिए कौन है आईपीएल नीलामी में उतर रहे सबसे उम्रदराज और सबसे कम उम्र के भारतीय खिलाड़ी

जानिए कौन हैं आईपीएल 2022 की नालामी में उतरने जा रहे सबसे कम उम्र और सबसे अधिक उम्र के भारतीय खिलाड़ी?

khrievitso-Kense
ख्रीस्तित्सो केंस 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 की नीलामी में 390 भारतीय खिलाड़ियों पर लगेगी बोली
  • अमित मिश्रा हैं नीलामी में उतरने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी
  • नागालैंड के 17 वर्षीय लेग स्पिनर हैं सबसे कम उम्र के नीलामी में उतरने वाले भारतीय

नई दिल्ली: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने मंगलवार को आईपीएल 2022 के लिए 12-13 फरवरी को बेंगलुरू में होने वाली नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी। इस सूची में 590 खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

लीग में दो नई टीमों के जुड़ने के बाद इस बार पिछले सीजन की तुलना में 50 और खिलाड़ी नीलाम होंगे। ऐसे में टीमें अपने दल में युवा और अनुभवी दोनों खिलाड़ियों को जोड़ने की कोशिश करेंगी। जिससे कि मौजूदा सीजन के साथ-साथ भविष्य की टीम भी तैयार हो सके। 

अमित मिश्रा सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी
ऐसे में अब लोगों की नजरें नीलामी में शामिल हो रहे सबसे युवा और सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों की ओर मुड़ गई हैं। नीलामी में सबसे ज्यादा 370 भारतीय खिलाड़ी हैं। नीलामी में उतर रहे सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी लेग स्पिनर अमित मिश्रा हैं। 39 साल के अमित मिश्रा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उनके नाम 166 विकेट दर्ज हैं। 

ख्रीस्तित्सो केंस हैं सबसे कम उम्र के खिलाड़ी
वहीं नीलामी में भाग ले रहा सबसे कम उम्र का खिलाड़ी ख्रीस्तित्सो केंस (Khrievitso Kense) हैं। उनकी उम्र 17 साल है और वो नागालैंड की टीम की तरफ से खेलते हैं। केंस लेग स्पिनर हैं। उन्होंने अबतक खेले 10 लिस्ट ए मैच में 11 और 9 टी20 मैच में 12.35 की औसत से 14 विकेट लिए हैं। 16 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।  

मुंबई इंडियन्स के ट्रायल्स में  केंस ले चुके हैं भाग
ख्रीस्तित्सो केंस को मुंबई इंडियन ने ट्रायल के लिए अभ्यास शिविर में आमंत्रित किया था। संभव है कि मुंबई इंडियंस आईपीएल नीलामी में नागालैंड के इस युवा खिलाड़ी पर बोली लगाए। अगर उनको कोई भी टीम खरीदती है तो वो आईपीएल में भाग लेने वाले नागालैंड के पहले क्रिकेट खिलाड़ी बन जाएंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर