IPL Auction 2022: आखिर बीसीसीआई ने क्यों बढ़ाई आईपीएल प्लेयर रजिस्ट्रेशन की तारीख? जानें क्या है कारण

IPL 2022 Mega Auction Player Registration Date: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है। नीलामी के लिए खिलाड़ियों को रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया का पालन करना होता है।

IPL 2022 player registration
फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • नीलामी के लिए प्लेयर रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी
  • नीलामी का आयोजन आगले महीने होने वाला है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन की समय सीमा बढ़ा दी है। प्लेयर अब नीलामी के लिए 20 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। रजिस्ट्रेशन होने के बाद दो दिवसीय नीलामी का आयोजन अगले महीने फरवरी में किया जाएगा। भारतीय और विदेशी क्रिकेटरों की 12 और 13 फरवरी को बोली लगाई जाएगी। 

आखिर वजह से बढ़ी तारीख?

बताया जा रहा है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के कुछ धाकड़ खिलाड़ियों के नीलामी में उतरने पर संशय बना हुआ है, जिसके चलते रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाई गई है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, कई शीर्ष इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बायो बबल में होने वाली थकान के चलते नीलामी के लिए अपना नाम देने पर गौर कर रहे हैं।

रूट-स्टोक्स नहीं खेलेंगे

बता दें कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट और धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे। एशेज सीरीज 0-4 से गंवाने के बाद रूट ने कहा था कि उन्होंने आईपीएल नीलामी के लिए नाम नहीं देने का फैसला किया है। 

रूट ने कहा कि अभी हमारी टीम में काफी सुधार की जरूरत है। इसके लिए मेरी सारी ऊर्जा चाहिए। मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि है और उसके लिए मैं सब कुछ छोड़ सकता हूं। वहीं,  स्टोक्स ने अपने कार्यभार का प्रबंधन करने और मानसिक रूप से तरोताजा रहने के लिए इस साल आईपीएल से बाहर होने का विकल्प चुना है।

स्टार्क-कमिंस पर असमंजस

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के भी आगानी आईपीएल सीजन में खेलने पर असमंजस बना हुआ है। स्टार्क का कहना है कि मैंने अभी नीलामी के लिए अपना नाम दिया है।, लेकिन मेरे पास इस पर फैसला करने के लिए कुछ और दिन हैं। गौरतलब है कि कुछ अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण भारतीय लीग से हटने का फैसला कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 7 साल बाद आईपीएल में लौटेगा ये दिग्गज खिलाड़ी, नीलामी में बिकने को तैयार

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर