पाकिस्तान में सुलगती राजनीति की आंच क्रिकेट पर पड़ी, अब रावलपिंडी में वनडे सीरीज नहीं खेलेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

Pakistan vs Australia ODIs and T20I: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले सीमित ओवरों के मैच के वेन्यू में अचानक बदलाव किया गया है।

BABAR AZAM AND AARON FINCH
बाबर आजम और आरोन फिंच (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 2022
  • 29 मार्च से खेले जाएंगे सीमित ओवर मैच
  • दोनों टीमें फिलहाल टेस्ट सीरीज में आमने-सामने हैं

पाकिस्तान में इन दिनों सरकार और विपक्ष पूरी तल्खी के साथ आमने-सामने हैं। पाकिस्तान में दिन-ब-दिन राजनीति सुलगती जा रही है और अब इसकी आंच क्रिकेट पर भी पड़ गई है। 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फिलहाल दो टेस्ट मैच खेले हैं, जो ड्रॉ रहे। सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट 21 मार्च से लाहौर में होगा और फिर 29 मार्च से सीमित ओवर के मैच आयोजित होंगे। दोनों टीमों को पहले रावलपिंडी में तीन वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय में भिड़ना था, लेकिन सियासी सरगर्मियों में तेजी आने की वजह से मैचों के वेन्यू में बदलाव कर दिया गया है।

सरकार की सलाह पर बदला गया वेन्यू

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सरकार की सलाह पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर मैच लाहौर में कराने का फैसला किया है । गृहमंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा, 'राजनीतिक हलचल और हालात को देखकर हमने यह तय किया है कि मैच लाहौर में होंगे, क्योंकि मैचों की तारीखों के दौरान इस्लामाबाद और रावलपिंडी में काफी गतिविधियां होनी है।' बता दें कि पहला वनडे जहां 29 मार्च को खेला जाएगा तो वहीं दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 31 मार्च और 2 अप्रैल को आयोजित होगा। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया एकमात्र टी20 मुकाबला में 5 अप्रैल को टकराएंगे।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, दो दिग्गजों की हुई छुट्टी

इस्लामाबाद से सटा शहर है रावलपिंडी

पाकिस्तान में विपक्षी पार्टियां प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने की कवायद में जुटी हैं। संसद में इमरान के खिलाफ पिछले सप्ताह अविश्वास मत लाया गया था। इस प्रस्ताव पर  अगले सप्ताह वोटिंग होनी है। इसके अलावा विपक्षी पार्टियों का मोर्चा पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) 23 मार्च को इमरान सरकार के विरोध में रावलपिंडी से इस्लामाबाद के लिए मार्च का आयोजन कर रहा है, जिसके चलते राजनीतिक गतिविधियों के और अधिक बढ़ने की संभावना है।

इसके बाद इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) 27 मार्च को इस्लामाबाद में एक विशाल रैली करने वाली है। ऐसे में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर मैचों में किसी तरह की सुरक्षा चूक से बचने के लिए वेन्यू को बदला गया है। रावलपिंडी राजधानी इस्लामाबाद से सटा हुआ शहर है। 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान दूसरे टेस्ट के ड्रॉ होने के बाद जानिए कैसा है प्वाइंट्स टेबल का हाल?

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर