WI vs AUS 3rd ODI: 117 गेंदें बाकी रहते ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में रौंदा, सीरीज भी जीती

Australia vs West Indies 3rd ODI Match Result: ब्रिजटाउन में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम कर ली है।

Australia vs West Indies third ODI
Australia vs West Indies third ODI  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम बनाम वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम तीसरा वनडे मैच - ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का कहर
  • तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेजबान विंडीज की पारी को पूरी तरह बिखेरा
  • ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा वनडे जीतने के साथ ही वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली

Australia vs West Indies third ODI: तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे व आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त दी। ब्रिजटाउन में खेले गए इस अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम को 117 गेंदें बाकी रहते 6 विकेट से मात दी और इसके साथ ही वनडे सीरीज भी 2-1 से जीत ली। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के इस दौरे पर टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज गंवा दी थी लेकिन 50 ओवर प्रारूप में उन्होंने वेस्टइंडीज को मात देकर कुछ राहत की सांस ली होगी।

तीसरे वनडे मैच में मेजबान कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसल किया। उनके ओपनर एविन लिविस ने 66 गेंदों पर 3 छक्कों और 5 चौकों के दम पर 55 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को शुरुआती उड़ान दी। लेकिन बाकी के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके। तेज गेंदबाजों से लेकर स्पिनर्स तक सभी ने विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज की पूरी टीम को 45.1 ओवर में महज 152 रन पर समेट दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में मिचेल स्टार्क ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। जबकि जोश हेजलवुड, एश्टन एगर और एडम जंपा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। एक विकेट एश्टन टर्नर ने भी लिया।

जवाब देने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने 50 ओवर में 153 रनों का छोटा लक्ष्य था। वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 10 रन के स्कोर पर मोइसिस हेनरीक्स (1) के रूप में दिया। उन्हें अकील हुसैन ने आउट किया। जबकि 27 रन के टीम स्कोर पर ओपनर जोश फिलिप भी 10 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद का शिकार बन गए।

हालांकि इसके बाद दो विकेट और गिरे लेकिन इन बल्लेबाजों ने कुछ रन बनाने के बाद ही अपना विकेट गंवाया। कप्तान एलेक्स कैरी ने 35 रन और मिचेल मार्श ने 29 रन बनाए। इसके बाद मैथ्यू वेड ने अर्धशतक जड़ा, उन्होंने 52 गेंदों में नाबाद 51 रनों की पारी खेली और एश्टन एगर (नाबाद 19) के साथ मोर्चा संभाला और दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को 30.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत दिला दी और साथ ही सीरीज भी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर