WI vs PAK 2nd Test: पहले दिन सुबह 2 रन पर 3 विकेट गिरे, बाबर-फवाद ने पाकिस्तान को मुश्किल से निकाला

West Indies vs Pakistan 2nd Test, Day-1 Report: वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को किंग्सटन में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मेहमान पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी।

West Indies vs Pakistan second test Day 1| WI vs PAK Kingston test| Babar Azam and Fawad Alam|
फवाद आलम और बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच शुरू हुआ दूसरा टेस्ट मैच - किंग्सटन (जमैका)
  • दूसरे टेस्ट में मेजबान वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया
  • पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद संभली, बाबर आजम और फवाद आलम की पारी

West Indies vs Pakistan Live: पाकिस्तान और मेजबान वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को किंग्सटन (जमैका) में दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत हुई। मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये फैसला शुरुआत में सही भी साबित होता दिखा जब 2 रन के अंदर 3 पाकिस्तानी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने फवाद आलम (Fawad Alam) के साथ मिलकर शानदार शतकीय साझेदारी को अंजाम दिया और अपनी टीम को मुश्किल से निकाल लिया। हालांकि ये दोनों खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। पहले दिन खराब रोशनी के कारण सिर्फ 74 ओवर हो सके, दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर 212 रन बना लिए थे। पिच पर मोहम्मद रिजवान (नाबाद 22) और फहीम अशरफ (नाबाद 23) टिके हुए हैं।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम के दो गेंदबाजों ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया। जेडन सील्स और केमार रोच के सामने पाकिस्तान के तीन शीर्ष बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। मैच के पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर केमार रोच ने आबिद अली (1) को ब्लैकवुड के हाथों कैच आउट कराया। जबकि तीसरे ओवर में केमार रोच ने अजहर अली (0) को भी विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद दिन के चौथे ओवर में जेडन सील्स ने ओपनर इमरान बट (1) को भी कीपर के हाथों कैच आउट कराया। पाकिस्तान ने दो रन के अंदर 3 विकेट गंवा दिए थे।

बाबर आजम और फवाद की जोड़ी ने दिखाया दम

पाकिस्तानी टीम मुश्किल में फंस चुकी थी। ऐसी स्थिति में उनके कप्तान बाबर आजम और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अनुभवी बल्लेबाज फवाद आलम ने मोर्चा संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। बाबर आजम ने 96 गेंदों में अपना 18वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। जबकि फवाद आलम ने 101 गेंदों पर अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक बनाया।

मुश्किल से निकला पाकिस्तान लेकिन चोटिल हुए फवाद

पहले दिन दोनों बल्लेबाजों- बाबर आर फवाद ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से पाकिस्तान को मुश्किल से निकाल लिया था। जब दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 158 रनों की साझेदारी हो चुकी थी, तभी फवाद आलम चोटिल हो गए। वो काफी देर से पैर में खिंचाव के चलते परेशान दिख रहे थे लेकिन दिन के 54वें ओवर में वो एक गेंद को खेलने के बाद पैर पकड़कर पिच पर गिर गए। फीजियो अंदर आया और फिर वो रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए। उनकी जगह मोहम्मद रिजवान बल्लेबाजी करने आए।

फवाद चोटिल हुए तो बाबर भी तुरंत आउट हो गए

फवाद आलम के चोटिल होने के साथ ही 158 रनों की शानदार पार्टनरशिप रुक गई। उनके फैंस को उम्मीद थी कि शायद फवाद वापस लौटेंगे बल्लेबाजी करने लेकिन कुछ ही गेंद बाद बाबर आजम भी आउट हो गए। उन्हें केमार रोच ने जेसन होल्डर के हाथों कैच कराया। बाबर आजम ने 75 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तानी टीम 4 विकेट खोकर 212 रन बना चुकी थी।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने इसी मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को रोमांचक अंदाज में 1 विकेट से मात दी थी। उस मैच में वेस्टइंडीज के पुछल्ले बल्लेबाजों ने फैंस का दिल जीता था और अंतिम दिन मैच को पलटने में सफलता हासिल की थी। वेस्टइंडीज के पास दो मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त है। वे अब इस सीरीज को गंवा नहीं सकते लेकिन पाकिस्तान के ऊपर 'क्लीन स्वीप' का डर जरूर मंडरा रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर