दसवीं बार कनकशन का शिकार हुआ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, एशेज में ओपनिंग करने का है दारोमदार

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 14, 2021 | 16:56 IST

ऑस्ट्रेलिया के युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की एक बार फिर कनकशन का शिकार हो गए हैं। करियर में बार-बार उनके सिर पर चोट लग रही है जो कि चिंता का विषय है।

Will-Pucovksi
विल पुकोवस्की  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के 23 वर्षीय सलामी बल्लेबाजी एक बार फिर कनकशन का शिकार हो गए हैं
  • पिछले सप्ताह अभ्यास के दौरान उनके सिर पर चोट लगी
  • पिछले साल इंडिया ए टीम के खिलाफ अभ्यास के दौरान उनके हेलमेट पर लगी थी कार्तिक त्यागी की गेंद

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के सलामी टेस्ट बल्लेबाज विल पुकोवस्की पिछले सप्ताह अभ्यास सत्र के दौरान गेंद लगने के कारण कनकशन (सिर में चोट) के शिकार हो गए। पुकोवस्की इससे पहले करियर में नौ बार कनकशन का शिकार हो चुके हैं। अब ताजा चोट से उनके स्वास्थ्य को लेकर गंभीर चिंतायें पैदा होना स्वाभाविक है।

क्रिकेट विक्टोरिया ने गुरूवार को एक बयान में कहा, 'क्रिकेट विक्टोरिया इसकी पुष्टि करता है कि विल पुकोवस्की को पिछले मंगलवार अभ्यास के दौरान सिर में चोट लगी थी। वह फिलहाल क्रिकेट विक्टोरिया की मेडिकल टीम के साथ उपचार करा रहे हैं। वह जल्दी ही मैदान पर लौटना चाहते हैं।'

एशेज में वॉर्नर के साथ करना है पारी का आगाज
पुकोवस्की को लगी चोट ऑस्ट्रेलिया के लिये करारा झटका है क्योंकि वह इस साल के आखिर में डेविड वॉर्नर के साथ एशेज श्रृंखला में पारी की शुरूआत करने वाले थे। इससे पहले पिछले साल भारत-ए के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान उन्हें भारतीय तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी की गेंद हेलमेट पर लगी थी जिसके बाद वह कनकशन का शिकार हो गए थे।

भारत के खिलाफ सिडनी में किया था डेब्यू 
23 वर्षीय पुकोवस्की ने इसी साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ सिडनी में टेस्ट डेब्यू किया था। दांए हाथ के बल्लेबाज पुकोवस्की का प्रथम श्रेणी करियर शानदार रहा है। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 53 की औसत से रन बनाए हैं। अपने डेब्यू टेस्ट में फील्डिंग करते हुए उनके कंधे में चोट लग गई थी जिसके बाद से उन्होंने कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है। 8 दिसंबर को गाबा में एशेज सीरीज का आगाज होना है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो पुकोवस्की डेविड वॉर्नर के साथ पारी का आगाज करते दिखाई देंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर