Video: ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खतरे की घंटी, घातक बाउंसर पर गंभीर रूप से चोटिल हुए विल पुकोव्‍स्‍की

Will Pucovski: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अभ्‍यास मैच के दौरान यह घटना होने से पहले विल पुकोव्‍स्‍की अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे। युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी की गेंद पर विल पुकोव्‍स्‍की चोटिल हुए।

will pucovski
विल पुकोव्‍स्‍की 
मुख्य बातें
  • कार्तिक त्‍यागी की बाउंर पर ऑस्‍ट्रेलिया ए के ओपनर विल पुकोव्‍स्‍की चोटिल हुए
  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया ए के बीच अभ्‍यास मैच ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ
  • चोटिल होने के बाद पुकोव्‍स्‍की मैदान पर गिरे और फिर उन्‍हें बाहर ले जाया गया

सिडनी: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया ए के बीच मंगलवार को पहला अभ्‍यास मैच ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ। तीन दिन के खेल में ऑस्‍ट्रेलिया ए ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम को पीछे धकेला। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से टेस्‍ट सीरीज का आयोजन होना है और ऐसे में कई खिलाड़‍ियों को अभ्‍यास मैच के जरिये मैच प्रैक्टिस मिली। अभ्‍यास मैच में दोनों टीमों के कई युवाओं ने प्रभावी प्रदर्शन किया।

भारतीय दल के साथ नेट गेंदबाज के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया गए युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी को अभ्‍यास मैच में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला। त्‍यागी ने मंगलवार को घातक बाउंसर डालकर ऑस्‍ट्रेलिया ए के प्रतिभाशाली बल्‍लेबाज विल पुकोव्‍स्‍की को गंभीर चोट पहुंचाई। यह घटना ऑस्‍ट्रेलिया ए की दूसरी पारी के 13वें ओवर की है। त्‍यागी ने अच्‍छी बाउंडर डाली, जिस पर विल पुकोव्‍स्‍की उलझन में रह गए कि उन्‍हें गेंद को किस तरह खेलना है। इस सोच में रहने के कारण उन्‍हें देरी हुई और गेंद उनके हेलमेट पर जा टकराई।

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज सिर पर गेंद लगने के बाद मैदान पर बैठ गए। जल्‍द ही फिजियो ने आकर उनका उपचार करना शुरू किया। 22 साल के विल पुकोव्‍स्‍की को पिच से जाना पड़ा क्‍योंकि कनकशन का खतरा लग रहा था। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए यह खतरे की घंटी साबित हो सकती है। अगर विल पुकोव्‍स्‍की को समय पर फिट नहीं घोषित किया जाता तो वह पहले टेस्‍ट से बाहर हो सकते हैं। विल के बारे में कहा जा रहा था कि वह आगामी टेस्‍ट सीरीज में डेविड वॉर्नर के ओपनिंग पार्टनर बन सकते हैं।

देखिए वीडियो

बता दें कि शैफील्‍ड शील्‍ड टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के कारण विल पुकोव्‍स्‍की को भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की टेस्‍ट टीम में शामिल किया गया है। भारत के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में पुकोव्‍स्‍की पहली पारी में केवल 1 रन बना सके जबकि दूसरी पारी में वह चोटिल होने से पहले 23 रन बनाकर खेल रहे थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर